गणेश चतुर्थी पर बीकानेर के 1064 परिवारों को नया घर मिलेगा - Khulasa Online गणेश चतुर्थी पर बीकानेर के 1064 परिवारों को नया घर मिलेगा - Khulasa Online

गणेश चतुर्थी पर बीकानेर के 1064 परिवारों को नया घर मिलेगा

बीकानेर. यूआईटी ने मुख्यमंत्री जन आवास योजना में जयपुर रोड से आगे स्वर्ण जयंती विस्तार योजना में आर्थिक रूप से कमजोर और निम्न आय वर्ग के लोगों के लिए 1064 क्वार्टर बनाए हैं। बुधवार को वर्चुअल प्रोग्राम में नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल इन क्वार्टर्स का कब्जा और चाबियां सौंपेंगे।

बीकानेर में जयपुर रोड स्थित हल्दीराम प्याऊ से आगे यूआईटी ने वर्षए 18 में सीएमजेवाई योजना लांच की थी। इसमें आर्थिक रूप से कमजोर और निम्न आय वर्ग के लोगों के लिए दो कैटेगरी के 1064 क्वाटर्स के लिए लॉटरी निकाली गई। संबंधित फ र्म ने जी प्लस थ्री बिल्डिंग में 1064 क्वाटर्स तैयार कर मार्चए 22 में यूआईटी को कब्जा सौंप दिया। गुरुवार को मंत्री धारीवाल वर्चुअल प्रोग्राम में क्वार्टर्स का कब्जा सौंपेंगे। इस दौरान शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला मौके पर मौजूद रहेंगे।

ईडब्ल्यूएस के 512 और एलआईजी के 552 क्वार्टर
यूआईटी की जी प्लस थ्री बिल्डिंग में आर्थिक रूप से कमजोर आय वर्ग के लोगों के लिए 512 क्वाटर्स तैयार किए गए हैं। सभी 2बीएचके हैं और प्रत्येक क्वाटर्स की कीमत 4.67 लाख रुपए है। निम्न आय वर्ग के लोगों के लिए 552 क्वाटर्स बनाए गए जो 2बीएचके हैं। प्रत्येक की लागत 6.65 लाख रुपए है। यूआईटी ने क्वाटर्स देने के लिए लॉटरी निकाली थी। करीब 3000 लोगों ने आवेदन किया था। बाद में जिनके नाम लॉटरी निकली उनमें से करीब 150 लोगों ने पूरी राशि जमा नहीं करवाई। यूआईटी ने ऐसे क्वाटर्स वेटिंग लिस्ट के लोगों को आवंटित किए।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26