अपडेट्स:इंदौर में दिवाली के बाद बच्चों का सीरो सर्वे होगा, 15 टीमें करेंगी सैंपल कलेक्शन - Khulasa Online

अपडेट्स:इंदौर में दिवाली के बाद बच्चों का सीरो सर्वे होगा, 15 टीमें करेंगी सैंपल कलेक्शन

इंदौर में दिवाली के बाद सीरो सर्वे के लिए बच्चों का सैंपल कलेक्ट किया जाएगा। इस काम की जिम्मेदारी महात्मा गांधी मेमोरियल (MGM) मेडिकल कॉलेज को को मिली है। सैंपल कलेक्ट करने के लिए स्वास्थ्य विभाग से 15 टीमों की मांग की गई है। हालांकि, फिलहाल इसकी मंजूरी नहीं मिली है। MGM के डीन डॉक्टर संजय दिक्षित ने बताया कि सैंपल कलेक्शन दिवाली के बाद शुरू होने की पूरी संभावना है।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दिल्ली AIIMS से छुट्टी मिल गई है। उन्हें बुखार और कमजोरी के बाद इस महीने की शुरुआत में एम्स में भर्ती कराया गया था। एक महीने चले इलाज के बाद उन्हें रविवार को डिस्चार्ज किया गया है। 89 साल के मनमोहन सिंह को अक्टूबर की शुरुआत में एम्स में भर्ती कराया गया था।G-20 समिट के लिए इटली जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के एयरस्पेस का इस्तेमाल किया। पाकिस्तान से प्रधानमंत्री के स्पेशल प्लेन एअर इंडिया - 1 के लिए पाकिस्तान से रास्ता देने की इजाजत मांगी गई थी। पाकिस्तान से अनुमति मिलने के बाद मोदी के प्लेन ने पाकिस्तान के ऊपर से उड़ान भरी। भारत वापस आने के लिए भी प्रधानमंत्री इसी रूट का इस्तेमाल करेंगे। इससे पहले अमेरिका जाते समय भी मोदी ने अफगानिस्तान का एयर स्पेस इस्तेमाल करने की जगह पाकिस्तान के ऊपर से ही उड़ान भरी थी।

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 से करीब 18 महीने बाद रविवार को दोबारा फ्लाइट का संचालन शुरू हो गया। पिछले साल कोविड-19 की शुरुआत के बाद टर्मिनल-1 से फ्लाइट संचालन बंद कर दिया गया था। रविवार को फ्लाइट ऑपरेशंस शुरू होने के बाद स्पाइसजेट और इंडिगो जैसी बजट एयरलाइंस की फ्लाइट्स का ज्यादातर हिस्सा टर्मिनल-1 पर ट्रांसफर कर दिया गया।

स्पाइसजेट ने ट्वीट के जरिये इसकी जानकारी अपने यात्रियों को दी। स्पाइसजेट ने ट्वीट में कहा, दिल्ली से उड़ान भरने वाले सावधान! 31 अक्टूबर, 2021 से स्पाइसजेट की घरेलू दिल्ली फ्लाइट्स (8 की संख्या से शुरू होने वाले 4 डिजिट के फ्लाइट नंबर वाली सभी उड़ान) हीं T3 (टर्मिनल-3) से ऑपरेट होंगी। दिल्ली की बाकी सभी घरेलू फ्लाइट्स का ऑपरेशन T1 (टर्मिनल-1) से किया जाएगा। सभी इंटरनेशनल फ्लाइट T3 से ही उड़ान भरेंगी।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp