बीकानेर शहर में बसों के ठहराव के लिए तय किये स्थान, जानें कौनसी बसें कहां रूकेगी - Khulasa Online बीकानेर शहर में बसों के ठहराव के लिए तय किये स्थान, जानें कौनसी बसें कहां रूकेगी - Khulasa Online

बीकानेर शहर में बसों के ठहराव के लिए तय किये स्थान, जानें कौनसी बसें कहां रूकेगी

खुलासा न्यूज, बीकानेर। बीकानेर शहर में बस ठहराव के स्थान चिन्हित कर दिए गए हैं। अब सभी सरकारी और निजी बसें प्रशासन द्वारा तय किए गए बस ठहराव स्थलों पर ही रुक सकेंगी। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में हुई जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक में बीकानेर शहर में बस ठहराव के स्थान चिन्हित कर दिए गए। जिला कलेक्टर ने परिवहन विभाग और यातायात पुलिस के अधिकारियों को इसकी पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। समिति के सदस्य सचिव पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता ने बताया कि बीकानेर शहर में सात विभिन्न रूटों पर बसों के ठहराव को लेकर कुल 23 स्थान चिन्हित किए गए हैं। जिसमें बीकानेर से खाजूवाला की तरफ जाने वाली बसों के लिए 3 ठहराव स्थल पुलिस लाइन चौराहे के पास वर्तमान बस स्टॉप, वर्तमान पूगल बस स्टैंड (लक्ष्मी हेरिटेज एवं पूगल फांटे के मध्य) और बीकानेर ऊन मंडी के पास पिकअप पॉइंट तय किए गए हैं।वहीं खाजूवाला से बीकानेर की ओर आने वाली बसों के लिए 2 ठहराव स्थल वर्धमान कोटा यूनिवर्सिटी के पास मेन रोड़ पर और कॉटन फैक्ट्री की दीवार से लगते हुए ड्रॉप पाइंट तय किए गए हैं। इसी प्रकार बीकानेर से जैसलमेर की ओर जाने वाली बसों के लिए 2 ठहराव स्थल पुलिस लाइन चौराहे के पास वर्तमान बस स्टॉप और कब्रिस्तान की दीवार के सहारे तय किए गए हैं। जैसलमेर से बीकानेर की तरफ आने वाली बसों के लिए भी 2 ठहराव स्थल गंगाजुबली गौशाला की दीवार से सटकर और कॉटन फैक्ट्री की दीवार से लगते हुए तय किए गए हैं।
बीकानेर से जयपुर की ओर जाने वाली बसों के लिए तीन ठहराव स्थल सादुल क्लब ग्राउंड की दीवार से लगते हुए , सांगलपुरा और प्रसार भारती से पहले का स्थान चिन्हित किया गया है। वहीं जयपुर से बीकानेर की तरफ आने वाली बसों के लिए 2 ठहराव स्थल ऑफिसर कॉलोनी के सामने की तरफ छ: न्याती ब्राह्मण महासभा ग्राउंड की दीवार से लगते हुए और वेटरनरी क्वार्टर के सामने स्टेडियम की दीवार से लगते हुए तय किया गया है।
बीकानेर से गंगाशहर एवं गंगाशहर से बीकानेर आने वाली बसों के लिए एक ठहराव स्थल करणी सिंह स्टेडियम की पीछे की दीवार से लगते हुए गोल्डन जुबली क्लब के पास का स्थान चिन्हित किया गया है।
बीकानेर से जोधपुर की ओर जाने वाली बसों के लिए चार ठहराव स्थल सादुल क्लब ग्राउंड की दीवार से लगते हुए (वर्तमान बस स्टॉप), चौधरी भीमसेन बाल्योधान के पास वर्तमान बस स्टैंड (म्यूजियम सर्किल के पास), मंगल पांडे सर्किल की दूसरी ओर और पीबीएम की दीवार से लगते हुए रोडवेज बस स्टैंड (घड़सीसर फांटे के पास) तय किए गए हैं। वहीं जोधपुर से बीकानेर आने वाली बसों के लिए भी 4 ठहराव स्थल गंगाशहर द्वार के पास, जैन पीजी कॉलेज के सामने गंगाशहर, पीबीएम के सामने, भोजनशाला के पास एवं वर्तमान बस स्टॉप,वेटनरी क्वार्टर के सामने स्टेडियम की दीवार से लगते हुए चिन्हित किए गए हैं।
गुप्ता ने बताया कि इससे पहले पिछले बुधवार को समिति की बैठक जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में आयोजित की गई थी। तत्पश्चात जिला कलेक्टर समेत समिति के सभी सदस्यों ने फिजिकल वेरिफिकेशन के बाद बसों के ठहराव स्थल चिन्हित किए। शुक्रवार को जिला कलेक्टर ने चिन्हित किए गए रूटों को फाइनल करते हुए संबंधित अधिकारियों को इसकी पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में डीटीओ भारती नाथानी, यातायात पुलिस से अनिल चिंदा समेत अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26