पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन पहुंचा शहर से गांव ढाणी के कार्यालयों तक - Khulasa Online

 पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन पहुंचा शहर से गांव ढाणी के कार्यालयों तक

खुलासा न्यूज, बीकानेर। राजस्थान में पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर एन, एमओपीएस की प्रांतीय कार्यकारिणी के आह्वान पर आज 14 जनवरी 2022 को राजस्थान राज्य के शहर से लेकर गांव देहात व ढाणी के सभी सरकारी कार्यालयों व पंचायत मुख्यालयों पर कर्मचारियों ने दिनभर अपने बाजू पर काली पट्टी बांधकर सरकारी काम किया व कार्यालय से बहार आकर 14 जनवरी 2004 के वित्त विभाग के नोटिफिकेशन एफ.15(7) एफडी (रूल्स)/97 डेटेड 14/01/2004 का दहन कर RCS रूल्स(पेंशन) 1996 पुनः बहाल करने की मांग की।

एनएमओपीएस राजस्थान इकाई के प्रदेशाध्यक्ष कोजाराम सियाग ने बताया की पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन के प्रांतीय आह्वान पर आज राजस्थान के सभी कर्मचारियों ने नई अंशदाई पेंशन योजना के विरोध में आंदोलन में भागीदारी निभाकर राज्यभर से एकजुटता का संदेश दिया है और राजस्थान सरकार से शीघ्र पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने की मांग की है। प्रदेशाध्यक्ष सियाग ने बताया की पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने की मांग को लेकर एनएमओपीएस के बैनर तले भारत के सभी राज्यों में एनपीएस कर्मचारी आंदोलित है और भारत की सभी सरकारों से एनपीएस हटाकर पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने की मांग करता है।

इसी क्रम में आज बीकानेर जिले के शहर से लेकर गांव तक सभी सरकारी कार्यालयों संस्थाओं के कर्मचारियों ने एकजुटता प्रदर्शित करते हुए आंदोलन को अंतिम कड़ी तक विस्तारित किया है और शीघ्र ही राजस्थान सरकार के सामने पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने की मांग औपचारिक रूप से रखेगा अगर सरकार पुराने पेंशन व्यवस्था बहाल नहीं करती है तो राजस्थान में 5 लाख से अधिक एनपीएस कर्मचारियों के परिवार राज्य भर में एक बड़ा आंदोलन खड़ा करेंगे एनएमओपीएस के प्रांतीय सचिव महिपाल चौधरी ने बताया की आज के इस कार्यक्रम के तहत आंदोलन पूरे राजस्थान में व्यवस्थित रूप से विस्तारित हो गया है अब शीघ्र ही राजस्थान राज्य में एक बड़े आंदोलन का आगाज होने जा रहा है सरकार अगर नहीं समझी तो राज्य भर में एक बड़ा जन आंदोलन खड़ा होगा। कर्मचारी नेता शिव शंकर गोदारा एनएमओपीएस के संभाग संयोजक महेंद्र पाल भंवरिया एन एम ओ पी एस बीकानेर के जिला संयोजक देवेंद्र जाखड़ ने बताया कि बीकानेर जिले व संभाग के सभी खंडों में जिले के सभी गांव में ,तहसील मुख्यालयों पर एनपीएस कर्मचारियों ने दिनभर काली पट्टी बांधकर काम किया वह तत्पश्चात 14 जनवरी 2004 वित्त विभाग के नोटिफिकेशन का दहन किया। बीकानेर तहसील देहात क्षेत्र में रामनिवास गोदारा के नेतृत्व में देहात क्षेत्र के कार्यालयों में 14 जनवरी 2004 की अधिसुचना का दहन किया गया।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp