गूगल से पकड़ में आया SBI के पूर्व चेयरमैन - Khulasa Online

गूगल से पकड़ में आया SBI के पूर्व चेयरमैन

200 करोड़ के होटल 25 करोड़ में बेचने के मामले में SBI के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी को जैसलमेर CJM कोर्ट ने सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पूर्व SBI चेयरमैन की गिरफ्तारी पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई है। जैसलमेर की सदर थाना पुलिस ने हाई प्रोफाइल शख्सियत को गिरफ्तार करने में जो कामयाबी हासिल की, उसकी कहानी दिलचस्प और पूरी फिल्मी है।​

आरोपी पुलिस से बचने के लिए दिल्ली की एक कॉलोनी में छिपा रहा। पुलिस को जब उसका पता नहीं मिला तो गूगल की मदद ली। वहां से पता चला यह 11 कंपनियों का डायरेक्टर है। इसी इनपुट के आधार पर सर्च किया तो सामने आया कि वह कॉलोनी में छिपा है। यहां उसकी बेटे की कार का पता लगा और उसी की मदद वह पकड़ में आ गया।

​​​​​​दरअसल, सदर थाना पुलिस को सीजेएम कोर्ट के द्वारा प्रतीप चौधरी नामक व्यक्ति की गिरफ्तारी का वारंट मिलता है। पते के नाम पर उस पर केवल प्रतीप चौधरी एक्स चेयरमैन एसबीआई दिल्ली लिखा था। सदर पुलिस ने 28 अक्टूबर को दिल्ली में डेरा डाला और वारंट के नाम के आदमी की तलाश में एसबीआई दिल्ली हेड क्वार्टर का दरवाजा खटखटाया, लेकिन वहां से टीम को निराशा हाथ लगी। क्योंकि प्रतीप चौधरी का वर्तमान पता कोई बताने को तैयार नहीं था।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp