>


खुलासा न्यूज़, बीकानेर। बीकानेर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने पंजाब के पांच खूंकार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने कार को भी जप्त किया है और एक मिर्ची की थैली और दो मोबाईल भी बरामद किए है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान 33 वर्षीय अनवर पुत्र छिन्द्रपाल मजबी सिख, 30 वर्षीय संदीप पुत्र रामलाल मजबी सिख, 28 वर्षीय मिठ्ठू पुत्र बंशासिंह मजबी सिख व 20 वर्षीय रवि कुमार पुत्र सोमनाथ मजबी सिख के रूप में हुई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार आज दोपहर को थानाधिकारी ईश्वर सिंह को मुखबिर से सूचना मिली की अर्जुनसर में एक सफेद ऑल्टो कार में पांच लोग सवार है जो पेट्रोल पंप पर डकैती की योजना बना रहे हैं। जिस पर ईश्वर सिंह मय जाब्ते अर्जुनसर रवाना हुए और दोपहर 2-10 बजे वहां पहुंचे तो मुखबिर ने मिलकर बताया कि आरोपी नहर के पास झाडिय़ों में खड़े हैं। जिस पर थानाधिकारी मय टीम आरोपियों की ओर बढ़े तो पुलिस को देखते हुए पांचों व्यक्ति भागने लगे। जिसमें से चार को पुलिस ने दबोच लिया वहीं एक अन्य फरार होने में सफल हो गया। बताया जा रहा है कि फरार हुए आरोपी के हाथ में हथोड़ेनुमा हथियार था जो कि झाडिय़ों की आड़ में फरार हो गया।

एक मिर्ची की थैली, दो मोबाईल मिले
पुलिस के अनुसार गाड़ी में एक मिर्ची की थैली, दो मोबाईल मिले जो कि लॉक्ड है। वहीं गाड़ी का एक्सीडेंट हो रखा है। वहीं ताजा पेंटिंग भी की हुई है। बताया जा रहा है कि अनवर एनडीपीएस एक्ट में पंजाब में सजायाफ्ता है जो कि फरवरी 2019 को कपूरथला जेल से पैरोल पर आया था जिसके बाद फरार हो गया। जिसके बाद पंजाब के जालंधर में आरोपी पर गुंडा एक्ट में प्रकरण लंबित चल रहा हैै। वहीं मिठ्ठू के खिलाफ भी एनडीपीएस एक्ट, लूट व डकैती लोहियान थाने में दर्ज होकर ट्रायल पर चल रहे हैं, जिनमें रवि, संदीप, मिठ्ठू, अनवर व फरार अभियुक्त काका के खिलाफ 15 जुलाई को बाड़मेर के रामेश्वरी गैस टर्मिनल रावड़ी नाडी में लूट का प्रकरण दर्ज है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि लूट व मादक पदार्थों की तस्करी में पांचों आरोपी आदतन अपराधी है।

सभी आरोपी पंजाब के स्याहकोट के रहने वाले हैं
बताया जा रहा है कि ्रआरोपियों के हाथों में नंगी तलवार, फोल्डिंग होने वाला चाकू व हथोड़े थे। वहीं सभी आरोपी पंजाब के स्याहकोट के रहने वाले हैं। पकड़े गए आरोपियों ने फरार मुल्जिम का नाम रामलाल मजबी सिख बताया है जो कि पंजाब के कपूरथलाल का बताया जा रहा है। वहीं चौंकाने वाली बात यह है कि ऑल्टो कार के कागजात आरोपियों के पास नहीं थे तथा थानाधिकारी ने जब कार के नंबर चैक करवाए तो पता चला कि यह तो बजाज सीटी-100 मोटरसाईकिल के नंबर है जो कि पंजाब के जालंधर के मुसापुर पूछा निवासी महगांराम पुत्र कर्णसिंह के नाम से बता रहे हैं। वहीं गाड़ी के इंजन व चेसिस नंबर ऑल्टो गाड़ी नंबर पीबी07बीई9585 कर्मवीर सिंह के नाम से बताए जा रहे हैं जो कि होशियारपुर का निवासी है।