शादी के बाद गहने व रुपए लूट ले जाने वाली लूटेरी दूल्हन और दलाल को पुलिस ने दबोचा

बीकानेर। अविवाहित युवकों को अपने जाल में फंसा कर एवं कूटरचित दस्तावेजों के मार्फत अवैध रूप से विवाह करने तथा शादी के बाद गहने व रुपए लूट ले जाने वाली लूटेरी दूल्हन और दलाल को नयाशहर पुलिस ने पकड़ा है।
नयाशहर एसएचओ गोविंद सिंह चारण ने बताया कि दलाल राकेश कुमार उर्फ करण ठाकुर व शीला देवी को श्रीगंगानगर से गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों को बीकानेर लाया गया। सोमवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।
साढ़े चार महीने से कर रहे थे तलाश
लूटेरी दूल्हन और दलाल के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद थानाधिकारी चारण के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई, जिसमें एएसआई अशोक अदलान, साइबर सेल के हैडकांस्टेबल दीपक कुमार यादव, कांस्टेबल रामस्वरूप, महिला कांस्टेबल राधा शामिल थी। टीम चार महीने से आरोपियों को पकडऩे के लिए तलाश कर रही थी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए हनुमानगढ़, चुनावढ़ एवं श्रीगंगानगर में उनके संभावित ठिकानों पर कई बार दबिश दी लेकिन वह हाथ नहीं लगे। रविवार को आरोपियों को श्रीगंगानगर में होने की इत्तला पर टीम ने उन्हें वहां से दबोच लिया।
यह था मामला
परिवादी ने तीन अगस्त, 21 को नयाशहर थाने में मामला दर्ज कराया कि राकेश कुमार अविवाहितों को फर्जी, कूटरचित दस्तावेज तैयार कर धोखाधड़ी पूर्वक अवैध रूप से विवाह कराने का काम करता है। उक्त आरोपी ने परिवादी को भी शादी कराने का कहकर एक  लाख ४५ हजार रुपए प्राप्त किए। आरोपी ने शीला शर्मा नाम की महिला से फर्जी तरीके से शादी करवा दी। शादी के दो दिन बाद ही शीला एक लाख ५० हजार रुपए और सोने-चांदी के गहने लेकर फरार हो गई। आरोपी कई फर्जी शादियां करवा चुका हैं।
error: Content is protected !!
Join Whatsapp