मस्जिदों में लाउडस्पीकर का मुद्दा गरमाया:BJP नेता का ऑफर- मंदिरों में फ्री लगवाएं लाउडस्पीकर - Khulasa Online

मस्जिदों में लाउडस्पीकर का मुद्दा गरमाया:BJP नेता का ऑफर- मंदिरों में फ्री लगवाएं लाउडस्पीकर

महाराष्ट्र में मस्जिदों में अजान के समय लाउडस्पीकर के इस्तेमाल का मुद्दा गरमा गया है। अब कर्नाटक के सीएम बासवराज बोम्मई ने भी इसपर बयानबाजी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में हाईकोर्ट के आदेश का पालन होना चाहिए। पिछले साल हाईकोर्ट ने धार्मिक स्थानों पर लाउडस्पीकर न लगाने की बात कही थी।

बता दें कि मनसे नेता राज ठाकरे ने यह मामला उठाया था। उन्होंने एक रैली के दौरान मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी। ऐसा नहीं होने पर मंदिरों से हनुमान चालीसा लाउडस्पीकर पर करने की बात कही है। अब महाराष्ट्र के भाजपा नेता मोहित कंबोज भी इसमें शामिल हो गए हैं। उन्होंने सार्वजनिक स्थानों पर हनुमान चालीसा बजाने के लिए लाउडस्पीकर फ्री में लगवाने का ऑफर दिया है।

बीजेपी के सबसे अमीर नेताओं में शामिल मोहित कंबोज ने ट्वीट किया, 'जो कोई मंदिर में लाउडस्पीकर लगाना चाहता है, वह हमसे मुफ्त में मांग सकता है। सभी हिंदुओं की एक आवाज होनी चाहिए! जय श्री राम! हर हर महादेव।'

मनसे कार्यकर्ताओं ने बजाई हनुमान चालीसा बता दें कि महाराष्ट्र के कई हिस्सों में मनसे नेताओं ने हिंदू नव वर्ष गुड़ी पड़वा के अवसर पर लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा बजाई। रविवार को उन्हीं की पार्टी के कार्यकर्ता महेंद्र भानुशाली ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाई। इस पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और जुर्माना लगाया गया। बाद में चेतावनी देकर छोड़ दिया।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp