तस्कर भोलू की पांच करोड़ की प्रोपर्टी फ्रीज, मकान, कार सहित कई संपत्तियां जब्त - Khulasa Online तस्कर भोलू की पांच करोड़ की प्रोपर्टी फ्रीज, मकान, कार सहित कई संपत्तियां जब्त - Khulasa Online

तस्कर भोलू की पांच करोड़ की प्रोपर्टी फ्रीज, मकान, कार सहित कई संपत्तियां जब्त

खुलासा न्यूज नेटवर्क। तस्करी के कई मामलों में लिप्त रहे तस्कर महावीर प्रसाद उर्फ भोलू और उसके बेटों की पांच करोड़ रुपए की संपत्तियां पुलिस ने जब्त की है। तस्कर भोलू और उसके बेटों ने ये संपत्तियां तस्करी से मिले धन से खरीदीे थी। पुलिस ने इससे जुड़ी जानकारियां जुटाई और यह प्रोपर्टी जब्त कर ली। जानकारी के अनुसार, गांव साधुवाली के वार्ड एक का रहने वाला तस्कर महावीर प्रसाद उर्फ भोलू पुत्र किशनलाल बिश्नोई और उसके पुत्र अश्विनी कुमार के कब्जे से 5 फरवरी 2017 को 78 किलो डोडा पोस्त और बिक्री राशि के एक लाख बीस हजार रुपए जब्त कर दोनों को गिरफ्तार किया था । इस मामले में जमानत के बाद भोलू के खिलाफ डोडा पोस्त तस्करी के तीन और अश्विनी कुमार के खिलाफ दो मामले दर्ज हुए। आरोपी के छोटे बेटे देवेंद्र कुमार के खिलाफ इसी वर्ष पोस्त तस्करी का एक मामला दर्ज हुआ था। वर्ष 2017 से वर्ष 2023 के बीच छह साल में आरोपियों ने तस्करी से मिले रुपए से करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित की। जवाहर नगर एसएचओ पृथ्वीपालसिंह और हैड कांस्टेबल अब्दुल जब्बार ने संपत्ति का ब्यौरा तैयार कर संबंधित विभागों से इसके दस्तावेज प्राप्त किए। सक्षम प्राधिकारी के सामने इस्तगासा पेश करने पर संबंधित ने प्रोपर्टी फ्रीज करने के आदेश दिए।

यह प्रोपर्टी की फ्रीज

पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी का साधुवाली स्थित एक मकान जिसकी भूमि सहित कीमत दो करोड़ तीस लाख रुपए है जब्त कर लिया। इसके साथ ही महावीर प्रसाद के पुत्र अश्विनी और देवेंद्र के नाम दो करोड़ पचास हजार रुपए कीमत की घड़साना के दस केएनडी में कृषि भूमि, दस लाख रुपए की कार, दो लाख का मोटरसाइकिल फ्रीज कर दिया। आरोपी अब इस संपत्ति को किसी को बेचान या हस्तांतरित नहीं कर पाएगा। यह संपत्ति अगले आदेश तक राजस्थान सरकार की रहेगी। कार्रवाई एएसपी सतनामसिंह, डीएसपी प्रशांत कौशिक और एसएचओ पृथ्वीपालसिंह की देखरेख में की गई।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26