महिलाओं का पीछा करने वाले शोहदा की आएगी शामत! अब चुप नहीं रहेंगी महिलायें: कच्छावा - Khulasa Online महिलाओं का पीछा करने वाले शोहदा की आएगी शामत! अब चुप नहीं रहेंगी महिलायें: कच्छावा - Khulasa Online

महिलाओं का पीछा करने वाले शोहदा की आएगी शामत! अब चुप नहीं रहेंगी महिलायें: कच्छावा

बीकानेर। हाल में बना महिलाओं का संगठन अनामिका महिला अस्तित्व जागृति फॉउंडेशन मात्र तीन महीनों में ही अपनी सतत गतिविधियों से उभरकर सामने आ गया है! फॉउंडेशन का मुख्य मुद्दा घरमालकिन अधिनियम पारित करने की माँग का पत्र 21 फरवरी को फॉउंडेशन की प्रतिनिधियों ने दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री कार्यालय में सौंपने के बाद बीकानेर में हस्ताक्षर अभियान चलाकर एक हजार हस्ताक्षर कराने में सफलता पाई है! इस माँग के समर्थन में न सिर्फ महिलाओं ने बल्कि पुरुषों ने भी बढ़ चढक़र समर्थन व्यक्त किया तथा हस्ताक्षर किये! फॉउंडेशन की कार्यकत्र्ताओं, जिन्हें अनामिका कहा जाता है, उन्होंने भ्रमण पथ इत्यादि सार्वजनिक स्थानों पर भी जनसम्पर्क कर आमजन को घरमालकिन अधिनियम की माँग में शामिल बिंदुओं पर जानकारी दी।
फॉउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुश्री मंजु गुप्ता कच्छावा ने बताया कि अब एक कदम आगे बढ़ाते हुए ये सभी हस्ताक्षर मा. कलेक्टर बीकानेर को सौंपकर उनके माध्यम से प्रधानमंत्री कार्यालय भेजे जाएँगे! साथ ही फॉउंडेशन की राजनीतिक शाखा ‘भारतीय महिला अस्तित्व पार्टी का गठन किया गया है जिसकी शाखाएँ महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश व दिल्ली में बन गई हैं! डॉ. मंजु गुप्ता ने बताया कि यदि सरकार घरमालकिन अधिनियम पारित नहीं करेगी तो पार्टी देश भर में महिलाओं को जोडक़र स्वयं चुनाव लडक़र आवाज़ उठाएगी!
इसी के साथ फॉउंडेशन ने घर से बाहर निकलने वाली छात्राओं और कामकाजी महिलाओं को असामाजिक व सफेदपोश तत्त्वों द्वारा की जाने वाली छेड़छाड़ व पीछा करने वाले इत्यादि अपराधियों से निपटने के लिए महिलाओं को कानूनी जानकारी तथा किस प्रकार आत्मरक्षा करें व किस प्रकार पुलिस में शिकायत कर अपना बचाव करें ये जानकारियाँ देने के लिए फॉउंडेशन की पदाधिकारी लॉयर्स द्वारा ‘महिलाओं के विरुद्ध अपराधों से कैसे नियतें इस विषय पर परिचर्चाओं का आयोजन प्रारम्भ किया गया है! इसी की पहली कड़ी में ‘भारतीय महिला अस्तित्व पार्टी के कार्यालय, मंजु निवास 1-सी (बेसमेंट), सादुलगंज, मेडिकल कॉलेज सर्कल के पास परिचर्चा का आयोजन किया गया! राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. मंजु गुप्ता ने बताया कि इसी क्रम में अनामिका पावर शीर्षक में डॉक्यूमेंट्री का निर्माण किया जाएगा ताकि अधिक से अधिक महिलाओं तक जानकारी पहुँचे!
इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुश्री मंजु गुप्ता, राष्ट्रीय कार्यसचिव (विधिक) एडवोकेट सुश्री वीणा खडग़ावत, राष्ट्रीय कार्यसचिव (कार्यक्रम) सुश्री निर्मला (रितु) दुग्गल, राष्ट्रीय उप कार्यसचिव (पश्चिमी राजस्थान संगठन) सुश्री पिंकी जैन, राज्य उप कार्यसचिव (उत्तरी राजस्थान संगठन) सुश्री ऊषा अरोरा, राज्य उप कार्यसचिव सुश्री मेघा खत्री उपस्थित रहीं. कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्य उप कार्यसचिव सुश्री सरस्वती भार्गव ने की.

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26