पीटीईटी 2022 के आवेदन तिथि बढ़ी - Khulasa Online

पीटीईटी 2022 के आवेदन तिथि बढ़ी

खुलासा न्यूज, बीकानेर। राज्य सरकार एवं राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद् के नियमानुसार होने वाले प्री-टीचर एज्यूकेशन टेस्ट (पीटीईटी-2022) एवं प्री. बीए बीएड./बीएससी.बीएड टेस्ट-2022 के लिए ऑन लाइन आवेदन करने की तिथि को पंद्रह अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च थी। छात्रों की मांग को ध्यान में रख यह तिथि बढ़ाई गई है।

पीटीईटी 2022 समन्वयक प्रो. एसपीएस भादू ने बताया कि प्री. बीए बीएड./बीएससी.बीएड. टेस्ट-2022 के परीक्षा आवेदन पत्र ऑनलाइन उपलब्ध है। सूचना के अभाव में कोई विद्यार्थी आवेदन से वंचित न रहें। सभी इच्छुक पात्रता रखने वाले विद्यार्थी समय रहते आवेदन आवश्यक रूप से कर लें। अभिभावक से भी अपेक्षा की जाती है कि वह भी अपने बच्चों को 2 वर्षीय बीएड एवं 4 वर्षीय बीए./बीएससी बीएड में प्रवेश दिलाना चाहते हैं तो उनका फार्म 15 अप्रैल से पहले भर लें। इसके पश्चात् तिथि में बढ़ोतरी नहीं की जाएगी।

सह-समन्वयक प्रो. प्रवीण गहलोत ने बताया कि आवेदन पत्र से संबंधित विस्तृत जानकारी पी.टी.ई.टी. 2022 की वेबसाइट पर उपलब्ध है। जिसका विद्यार्थी आवश्यक रूप से अवलोकन कर लें। केवल अधिकृत वेबसाइट पर समय-समय पर जारी सूचना ही मान्य है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp