राजस्थान में प्री-मानसून बारिश शुरू, तेज बरसात के साथ यहां गिरे ओले, 5 दिन पहले आ सकता है मानसून - Khulasa Online राजस्थान में प्री-मानसून बारिश शुरू, तेज बरसात के साथ यहां गिरे ओले, 5 दिन पहले आ सकता है मानसून - Khulasa Online

राजस्थान में प्री-मानसून बारिश शुरू, तेज बरसात के साथ यहां गिरे ओले, 5 दिन पहले आ सकता है मानसून

राजस्थान में प्री-मानसून बारिश शुरू, तेज बरसात के साथ यहां गिरे ओले, 5 दिन पहले आ सकता है मानसून

उदयपुर शहर में मंगलवार दोपहर तेज हवा के साथ बारिश हुई।

खुलासा न्यूज़। राजस्थान में मानसून की एंट्री समय से 5 दिन पहले होने की संभावना है। मानसून गुजरात के दक्षिणी हिस्से वापी, वलसाड तक आ चुका है। इसके साथ ही राजस्थान में प्री-मानसून की बारिश का दौर शुरू हो गया है। आज दोपहर बाद अचानक उदयपुर व भीलवाड़ा में मौसम बदला और बारिश शुरू हो गई। उदयपुर में तेज हवा के साथ बारिश हुई। ओले भी गिरे। भीलवाड़ा में तेज हवा के साथ बरसात हुई। आज 8 जिलों में बारिश का अलर्ट है। मौसम केंद्र नई दिल्ली से जारी फोरकास्ट के अनुसार, अगले 48 घंटों के दौरान मानसून तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में प्रवेश कर सकता है। इस सप्ताह के अंत तक मध्यप्रदेश पहुंच सकता है। मानसून राजस्थान में 20 जून से पहले प्रवेश करने की संभावना है।

राजस्थान के जयपुर समेत कई हिस्सों में आज भी सुबह से बादल छाए हैं। इन जिलाें में बादल छाने के साथ ठंडी हवा चल रही है। इससे पहले, सोमवार को उदयपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, सिरोही, माउंट आबू समेत कई शहरों में दोपहर बाद बारिश हुई। सबसे ज्यादा बरसात डूंगरपुर के धम्बोला में 46MM दर्ज हुई। कल हुई बारिश के बाद उदयपुर में अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था।

यहां हुई बारिश
राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान राजसमंद के देलवाड़ा में 23MM, कुंभलगढ़ में 13, खमनोर में 10, बांसवाड़ा के गढ़ी-लुहारिया में 2-2, सज्जनगढ़, सलोपत, घाटोल में 1-1, उदयपुर के गोगुंदा में 12, बड़गांव में 10, गिर्वा में 8, चित्तौड़गढ़ के कपासन में 26, भोपालसागर में 4, डूंगरपुर जिले के धम्बोला में 46, गलियाकोट में 27, बाड़मेर के पचपदरा में 5 और बालोतरा में 3MM बारिश दर्ज हुई।

 

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26