बेरोजगारों युवाओं के लिए खबर:राजस्थान में निकली भर्ती के लिए ऑनलाइन पेपर 4 सितंबर से - Khulasa Online

बेरोजगारों युवाओं के लिए खबर:राजस्थान में निकली भर्ती के लिए ऑनलाइन पेपर 4 सितंबर से

राजस्थान में बिजली कंपनियों में निकाली भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा 4 सितंबर से शुरू होगी। पहले चरण में जेईएन, एईएन, सूचना सहायक, लेखाधिकारी और पर्सनल ऑफिसर के पदों के लिए परीक्षा करवाई जाएगी, जो अलग-अलग दिन 12 सितंबर तक चलेगी। उत्पादन निगम की ओर से निकाली गई 1075 इंजीनीयर और नॉन टैक्नीकल पदों की इन भर्ती के लिए कुल 1.04 लाख आवेदन आए है।

बिजली बोर्ड से मिली रिपोर्ट के मुताबिक प्रथम चरण में सहायक अभियन्ता (एईएन) के 39 पदों, लेखा अधिकारी के 11, कार्मिक अधिकारी के 6, कनिष्ठ अभियन्ता (जेईएन) के 375, कनिष्ठ रसायनज्ञ के 27 पदों और सूचना सहायक के 46 पदों (कुल 504 पद) के लिए परीक्षा होगी। ये परीक्षा दो पारियों में 4, 5, 6, 9,10 और 12 सितंबर को होगी। इसके बाद द्वितीय चरण में जेईएन (इलेक्ट्रिकल) के 571 पदों पर परीक्षा करवाई जाएगी, जिसकी डेट अलग से जारी की जाएगी।

फरवरी और जून में भरे गए थे आवेदन प्रमुख शासन सचिव (ऊर्जा) दिनेश कुमार ने बताया कि राजस्थान की पांचों बिजली कंपनियों में इंजीनीयरिंग सेक्शन और नॉन टेक्नीकल अधिकारी अधिकारी संवर्ग के कुल 1075 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड ने 24 फरवरी से 16 मार्च और उसके बाद 7 से 21 जून तक आवेदन मांगे गए थे। इसमें करीब 1 लाख 4 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

प्रसारण निगम की भर्ती की परीक्षाएं बाद में उत्पादन निगम के अलावा राजय विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड की ओर से भी 1295 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे। इसमें सहायक कार्मिक अधिकारी, कनिष्ठ विधि अधिकारी, कनिष्ठ लेखाकार, आशुलिपिक एवं कनिष्ठ सहायक/वाणिज्यिक सहायक सैकंड पद शामि है। इसके लिए भी इसी साल मार्च में और फिर जून में आवेदन मांगे गए थे। इन पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाएं बाद में करवाई जाएगी।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp