जिम्मेदार कौन: मंत्री के बेटे पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को गाड़ी से कुचलने का आरोप, 8 की मौत; मंत्री ने कहा- मेरा बेटा वहां था ही नहीं - Khulasa Online

जिम्मेदार कौन: मंत्री के बेटे पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को गाड़ी से कुचलने का आरोप, 8 की मौत; मंत्री ने कहा- मेरा बेटा वहां था ही नहीं

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र ने प्रदर्शन कर रहे किसानों पर कथित तौर पर गाड़ी चढ़ा दी। इस घटना में 8 लोगों की मौत हो गई। लखीमपुर खीरी के ASP अरुण कुमार सिंह ने 8 मौतों की पुष्टि की है, जिनमें 4 किसान थे और बाकी 4 या तो उस गाड़ी में सवार थे, जिसने किसानों को कुचला था या मंत्री के काफिले में शामिल दूसरी गाड़ियों में बैठे थे। घटना के बाद गुस्साए किसानों ने 2 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

इधर, रविवार देर शाम को गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र ने इस घटना में अपने बेटे के शामिल होने से इनकार किया। मिश्र ने कहा कि प्रदर्शन कर रहे किसानों के बीच घुसे कुछ शरारती तत्वों ने BJP के 3 कार्यकर्ताओं और उनके काफिले की एक गाड़ी के ड्राइवर को पीट-पीटकर मार डाला। उन्होंने यहां तक कहा कि घटनास्थल पर उनका बेटा मौजूद ही नहीं था।

घटनास्थल के पास 20 किमी तक इंटरनेट बंद लखीमपुर में तनाव को देखते हुए प्रशासन ने घटनास्थल के 20 किलोमीटर के दायरे में इंटरनेट बंद कर दिया है। इलाके में अतिरिक्त फोर्स भी भेज दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ADG लॉ एंड ऑर्डर समेत पुलिस के सीनियर अफसरों को घटनास्थल पर भेज दिया है, वहीं भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी लखीमपुर पहुंच रहे हैं।

प्रशासन ने मारे गए किसानों की सूची जारी की लखीमपुर खीरी के DM अरविंद कुमार चौरसिया ने मारे गए 4 किसानों के नामों की सूची जारी की है..

  1. गुरविंदर सिंह, उम्र - 20 साल, निवासी ग्राम - मकरोनिया नानपारा
  2. दलजीत सिंह, उम्र - 35 साल, निवासी- बनजारा ठठ्ठा नानपारा
  3. नक्षत्र सिंह, उम्र - 65 साल, निवासी - नयापुरवा धौरहरा
  4. लवप्रीत सिंह, उम्र - 20 साल, निवासी - चौखड़ा फार्म मझगाई पलिया
error: Content is protected !!
Join Whatsapp