मौसम विभाग की चेतावनी: बीकानेर सहित इन जिलों में 4 दिन तक होगी बारिश - Khulasa Online मौसम विभाग की चेतावनी: बीकानेर सहित इन जिलों में 4 दिन तक होगी बारिश - Khulasa Online

मौसम विभाग की चेतावनी: बीकानेर सहित इन जिलों में 4 दिन तक होगी बारिश

जयपुर। राजस्थान में कुछ जगह बारिश हो रही है तो ज्यादातर इलाकों में धूप और उमस से लोग परेशान हैं। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई। प्रदेश में सबसे अधिक 66.8 मिमी बारिश जोधपुर में हुई। जोधपुर के अलावा चित्तौडग़ढ़, पाली, बाड़मेर, जयपुर, सीकर, उदयपुर, जैसलमेर, बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, डूंगरपुर, जालौर और सिरोही में बारिश हुई।
मौसम विज्ञानियों ने राजस्थान में अगले कुछ दिन अनेक जगह पर भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी द्वारा जारी ताजा मौसम बुलेटिन में कहा गया है कि 26 जुलाई तक राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों में भारी बारिश होने की उम्मीद है।
आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि 22 जुलाई को बांसवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर जिले में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की उम्मीद की जा सकती है। 23 जुलाई को बांसवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़ और उदयपुर जिले में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं बाड़मेर और जालौर में अति भारी बारिश हो सकती है।
24 जुलाई को मौसम विभाग ने राजसमंद, सिरोही, टोंक, उदयपुर और नागौर जिले में भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी में 25 जुलाई को सवाईमाधोपुर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में भारी बारिश हो सकती है। वहीं अलवर, झुंझुनूं और सीकर में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। 26 जुलाई को करौली और सवाईमाधोपुर जिले में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान बताया गया है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26