खुलासा पड़ताल : बीकानेर में प्राइवेट हॉस्पीटल व मेडिकलों ने फ्री मेडिकल कैंपों को बना रखा मार्केटिंग का जरिया - Khulasa Online

खुलासा पड़ताल : बीकानेर में प्राइवेट हॉस्पीटल व मेडिकलों ने फ्री मेडिकल कैंपों को बना रखा मार्केटिंग का जरिया

- संपादक कुशालसिंह मेड़तिया की विशेष रिपोर्ट खुलासा न्यूज, बीकानेर। बीकानेर में जिले में कई निजी अस्पताल, नर्सिंग होम में लंबे अर्से से अवैध खेल चल रहा है। प्राइवेट हॉस्पीटल में चल रहे मोटी कमाई के इस खेल की परतें खंगालने पर पता चला है कि इन हॉस्पीटलों के संचालकों ने अपनी मार्केटिंग के लिए फ्री मेडिकल कैंप आयोजित करने का फंडा भी अपना रखा है। मरीजों को प्रलोभन में फंसाने के लिए ज्यादातर प्राइवेट हॉस्पीटलों के संचालक महिने में दो-तीन फ्री मेडिकल कैंप आयोजित करते है, इन कैंपों में आने वाले सामान्य रोगियों को भी गंभीर रोगों से ग्रसित होने का भय दिखाकर अपनी हॉस्पीटल में भर्ती कर इलाज शुरू कर देते है। पड़ताल में यह भी सामने आया कि कई मेडिकलों में भी फ्री मेडिकल कैंप आयोजित किया जा रहा है। मेडिकल के संचालक जो मेडिकल कैंपों को मार्केटिंग का जरिया बना रखा है। इनके द्वारा नि:शुल्क मेडिकल कैंप का प्रचार-प्रसार कर मरीजों को प्रलोभन में फंसाने का जाल सा बिछा रखा है। पता चला है कि मुक्ताप्रसाद व नत्थुसर गेट के बाहर, शिव वैली के पास, जेएनवीसी इलाके सहित कई इलाकों में प्राइवेट हॉस्पीटल व मेडिकलों में इस तरह का अवैध खेल चल रहा है।

अवैध चल रहे निजी अस्पताल व नर्सिंग होम में मची है लूट जिले में प्राइवेट हॉस्पीटल व पैथालोजी सेन्टर अवैध रूप से संचालित किए जा रहे हैं। इन अस्पतालों में अप्रशिक्षित डाक्टर आपरेशन व इलाज कर मरीजों को लूट रहे हैं। विभाग की मिलीभगत से मानक विहीन संचालित हो रहे ये निजी अस्पताल मरीजों को सिर्फ ठगने का कार्य कर रहे हैं। इन निजी अस्पतालों व नर्सिंग होम में मरीज ठगी का शिकार होने के बाद अपनी जान भी गवा बैठते हैं। यहां मरीज के पहुंचने पर तत्काल भर्ती कर लिया जाता है। रुपया ऐठने के लिए जब मरीज की स्थिति गंभीर होती है तो तुरंत प्रभाव से पीबीएम रेफर कर दिया जाता है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp