अगर आप चाय में पी रहे हो अदरक तो भाव सुनकर चौंक जाओंगे हरा धनिया व लहसुन के भाव आसमान पर - Khulasa Online अगर आप चाय में पी रहे हो अदरक तो भाव सुनकर चौंक जाओंगे हरा धनिया व लहसुन के भाव आसमान पर - Khulasa Online

अगर आप चाय में पी रहे हो अदरक तो भाव सुनकर चौंक जाओंगे हरा धनिया व लहसुन के भाव आसमान पर

अलवर। त्यौहारी व शादी के सीजन से पहले ही बाजार में सब्जियों के भाव आसमान छूने लगें है।अगले माह में दीपोत्सव के त्यौहार की धुम मच जाएगी लेकिन उससे पहले ही आम आदमी की थाली से हरी सब्जियां दूर होने लगी है।सर्दी की शुरुआत होने के साथ ही सब्जी मंडी में हरी सब्जियों की आवक बढ़ जाती है लेकिन इस बार सर्दी की शुरुआत में ही हरी सब्जियां 40 रुपए से कम बाजार में नहीं मिल रही है।
सब्जियों के भाव छू रहे आसमान
हरी सब्जियों का स्वाद बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण माने जाने वाली अदरक,लहसून व हरे धनिये के भाव भी इन दिनों दोहरा शतक लगा चुके है। बाजार में इन दिनों अदरक 200,लहसुन 250,हरा धनिया 200, हरी मिर्च 80 रुपए किलों के भाव में मिल रही है।
त्योहारी सीजन में गड़बड़ाया रसोई का बजट:
गृहणियों का त्योहारी सीजन में बाजार में बढ़ते हुए हरी सब्जियों के भाव के चलते रसोई का भी बजट बिगड़ रहा है।ऐसे में रसोई से लहसुन, अदरक व हरा धनिया दूर हो रहा है।जिससे हरी सब्जियों का भी स्वाद बिगड़ रहा है।
सब्जी विक्रेता बनवारी, अनिल कुमार व अन्य ने बताया कि इन दिनों मंडी में स्थानीय सब्जी नहीं आने लगी है और जो हरी सब्जियां बाहर से आती है वह भी त्योहारी सीजन के चलते बड़े शहरों में अधिक जा रही है।जिसके कारण मंडी में महंगे भावों पर उन्हें सब्जियां मिल रही है।ऐसे में उन्हें भी महंगे भावों में सब्जी की बिक्री करनी पड़ रही है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26