राजस्थान के 14 जिलों में कल तेज बारिश की चेतावनी - Khulasa Online

राजस्थान के 14 जिलों में कल तेज बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान राजस्थान के 14 जिलों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। जहां तेज बारिश होने की संभावना है। वहीं, शनिवार को जयपुर समेत पूर्वी राजस्थान के अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं, दौसा, बीकानेर समेत कई जिलों में बारिश से मौसम सुहावना हो गया। उमस, गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली। सबसे ज्यादा बारिश अलवर में हुई, जहां 54MM (2 इंच) पानी बरसा। जयपुर में भी देर शाम कई जगह अच्छी बारिश हुई।

जयपुर की बात करें तो आज जेएलएन मार्ग, टोंक रोड, अजमेरी गेट, रामगढ़ मोड़, जलमहल, आमेर, एमआई रोड, चारदीवारी समेत कई जगह अच्छी बारिश हुई। इससे पहले दिनभर आकाश में बादल छाये रहे और देर शाम हवा चलने के बाद बारिश शुरू हो गई। बारिश के कारण चारदीवारी, रामगढ़ मोड़ समेत कुछ जगहों सड़कों में पानी भी भर गया, जिससे इन जगहों पर ट्रेफिक की गति धीमी पड़ गई।

बीकानेर में लम्बे अर्से बाद बारिश बीकानेर में आज दोपहर बाद शहरी क्षेत्र में अच्छी बारिश हुई। बीकानेर में लम्बे अर्से बाद बारिश होने से लोगों को उमस से राहत मिली। वहीं बारिश के कारण शहर के कई सड़कों पर पानी भर गया। शहर के सूरसागर में भी पानी आया। कचहरी परिसर के आसपास तो बारिश के कारण सड़कों पर काफी पानी जमा हो गया। इधर अलवर शहर और उसके आस-पास भी अच्छी बारिश हुई। एनसीआर क्षेत्र भिवाड़ी, नीमराणा क्षेत्र में भी हल्की बारिश हुई।

इन 14 जिलों में अलर्ट विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 8 अगस्त को भीलवाड़ा, सवाई माधोपुर, करौली, टोंक, बूंदी, कोटा, झालावाड़, बारां, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, उदयपुर, डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिलों में तेज बारिश हो सकती है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp