राजस्थान / चार जिलों में कल भी भारी बारिश का अलर्ट - Khulasa Online

राजस्थान / चार जिलों में कल भी भारी बारिश का अलर्ट

राज्य के 4 जिलों के लिए मौसम विभाग ने 7 अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बारां, सवाई माधोपुर, करौली और धौलपुर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए यहां तेज बारिश की संभावना जताई है। इस बारिश के बाद 8 अगस्त से प्रदेश में मौसम सामान्य होने लगेगा। इधर जयपुर में आज देर शाम छितराई बारिश हुई। अजमेर रोड, सीकर रोड पर तेज हवाओं के साथ देर शाम बारिश हुई।

जयपुर के अलावा आज दोपहर को धौलपुर, सवाई माधोपुर, पिलानी, दौसा और कोटा में भी बारिश हुई। वहीं कोटा संभाग की स्थिति देखे तो यहां अब भी लोगों को राहत नहीं मिल रही। कोटा के सांगोद में एक बार फिर बाढ़ जैसे हालात बन गए है। झालावाड़ा में आज और कल हुई तेज बारिश के बाद भीम सागर बांध से पानी छोड़े जाने से सांगोद कस्बे में हालात बिगड़ने लगे है। यहां नीचले इलाकों में बसी कॉलोनियों के घरों से लेकर बाजारों में पानी ही पानी आ गया। यहां एक आवासीय स्कूल में तैनात स्टाफ बाढ़ के पानी फंस गया, जिसकी सूचना मिलने पर प्रशासन ने रेस्क्यू टीम को मौके पर रवाना करवाया।

8 अगस्त से सामान्य होगा मौसम जयपुर मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के जिलों में 7 अगस्त को मौसम सामान्य रहेगा। हालांकि पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में कल भी भारी बारिश के आसार है। इसमें बारां, करौली, धौलपुर, सवाई माधोपुर में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा दौसा, बूंदी सहित अन्य जिलों में हल्के बादल छाने के साथ मामूली बरसात की संभावना है। 8 अगस्त से प्रदेश में मौसम सामान्य होने लगेगा और बारिश का दौर धीमा पड़ जाएगा।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp