आपदा प्रबंधन मंत्री ने घर घर कचरा संग्रहण वाहनों को हरी झंडी दिखा किया रवाना - Khulasa Online आपदा प्रबंधन मंत्री ने घर घर कचरा संग्रहण वाहनों को हरी झंडी दिखा किया रवाना - Khulasa Online

आपदा प्रबंधन मंत्री ने घर घर कचरा संग्रहण वाहनों को हरी झंडी दिखा किया रवाना

बीकानेर, । आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने शनिवार को खाजूवाला नगर पालिका क्षेत्र में घर-घर कचरा संग्रहण के तीन वाहन, दो ट्रैक्टर और एक जेसीबी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने खाजूवाला को नगर पालिका बनाकर सौगात दी है। इस क्षेत्र को साफ सुथरा और स्वच्छ रखना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। इसमें संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े 4 वर्षों में खाजूवाला ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। यहां शिक्षा, चिकित्सा सहित विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य हुए हैं। आमजन को इनका लाभ मिला है।आपदा प्रबंधन मंत्री ने कहा कि नगर पालिका द्वारा इन संसाधनों का बेहतरीन उपयोग किया जाए तथा स्वच्छता कार्य की नियमित मॉनिटरिंग हो। इस दौरान रामकुमार तेतरवाल, खलील खान, हिमांशु बजाज, मकबूल बलोच, ओम प्रकाश मेघवाल, अधिशाषी अधिकारी अविनाश गहलोत सहित अनेक लोग मौजूद रहे।
*मंत्री मेघवाल ने की जनसुनवाई*
इस दौरान आपदा प्रबंधन मंत्री ने आमजन की समस्याएं सुनी। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी ग्रामीणों की समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान करें। इसमें किसी प्रकार की कोताही सहन नहीं होगी। उन्होंने राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया और ग्रामीणों से मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का पंजीकरण करवाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि महंगाई राहत शिविरों से आमजन को राहत मिली है। आने वाले समय में इसके बेहतरीन परिणाम देखने को मिलेंगे। महंगाई से मुकाबला करने में आमजन के लिए यह शिविर लाभदायक साबित होंगे।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26