बीकानेर/ अवकाश के दिन शिक्षा विभाग ने जारी किए दिशा निर्देश, इस बार बोर्ड में स्टूडेंट्स को दी जाएगी एक बुकलेट - Khulasa Online

बीकानेर/ अवकाश के दिन शिक्षा विभाग ने जारी किए दिशा निर्देश, इस बार बोर्ड में स्टूडेंट्स को दी जाएगी एक बुकलेट

खुलासा न्यूज, बीकानेर। रविवार को अवकाश के दिन शिक्षा विभाग की ओर से जारी दिशा निर्देशों में बताया गया है कि इस बार आठवीं बोर्ड में स्टूडेंट्स को एक बुकलेट दी जाएगी। इसी बुकलेट में हिन्दी व अंग्रेजी में प्रश्न लिखे होंगे। दोनों माध्यम के स्टूडेंट्स को वहीं पर अपना जवाब लिखना होगा। प्रश्न पत्र व उत्तर पुस्तिका अलग अलग नहीं दिए जाएंगे। आमतौर पर स्टूडेंट्स को उत्तर पुस्तिका दी जाती है लेकिन इस बार बुकलेट दी जा रही है। इस बारे में एग्जाम रूम में संबंधित टीचर्स स्टूडेंट्स को जानकारी भी देंगे।

 

विभाग ने सभी स्कूल संचालकों को निर्देश दिए हैं कि बीस अप्रैल तक अपने सभी स्टूडेंट्स के इंटरनल मार्क्स अपलोड कर दें। ये इंटरनल मार्क्स बाद में फाइनल मार्कशीट में जोड़ दिए जाएंगे। इंटरनल मार्क्स बच्चों की इस साल की अब तक की परफोरमेंस के आधार पर दिए जाएंगे। बता दें कि प्रदेशभर में बारह लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स आठवीं बोर्ड की परीक्षा में बैठ रहे हैं। इन स्टूडेंट्स को बारह अप्रैल को स्कूल से एडमिशन कार्ड मिलने शुरू हो जाएंगे।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp