बीकानेर / दिव्यांग को शराब पिलाकर नहर में फेंका - Khulasa Online

बीकानेर / दिव्यांग को शराब पिलाकर नहर में फेंका

खुलासा न्यूज, बीकानेर।  श्री गंगानगर जिले के पदमपुर इलाके में दिव्यांग को शराब पिलाकर नहर में फेंकने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। वारदात को अंजाम वाले दोनों युवक दिव्यांग के दोस्त ही हैं। बुधवार देर रात तीनों ने साथ में शराब पी और नशे की हालत में विवाद होने पर अपने दिव्यांग दोस्त को नहर में फेंक दिया। दिव्यांग को तलाशने में गोताखोर लगे हुए हैं।

आरोपियों ने दिव्यांग को नहर में फेंकने से पहले उसका गला घोंटने का प्रयास किया और जब इससे उसकी मौत नहीं हुई तो दोनों ने मिलकर उसे नहर में फेंक दिया। वारदात जिले के गांव घमूड़वाली के पास गंगकैनाल की बारहमासी नहर में हुई। वारदात के पीछे रुपए के लेनदेन का विवाद बताया जा रहा है। आरोपियों ने पहले तो वारदात को अंजाम दे दिया, लेकिन बाद में घबराकर खुद ही पुलिस को इसकी सूचना दे दी।

मनरेगा में मजदूरी करता था, विवाद केवल 2 दौसा रुपए को लेकर

दिव्यांग श्यामलाल उर्फ राधेश्याम बचपन से ही गांव घमूड़वाली में अपने ननिहाल में रहता है। उसे कम दिखाई देता है तथा बैसाखी के सहारे चलता है। वह अविवाहित है, ऐसे में मनरेगा में मजदूरी कर गुजारे लायक रुपए कमा लेता है। मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे के आसपास गांव के कृष्णलाल और सुभाष नायक ने उसे शराब पीने के लिए बुलाया।

दोनों उसे लेकर गंग कैनाल की बारहमासी नहर पर पहुंचे। वहां तीनों ने मिलकर शराब पी। जब श्यामलाल को नशा चढ़ गया तो आरोपियों और श्यामलाल के बीच रुपए के लेनदेन को लेकर विवाद शुरू हो गया। लेनदेन महज दो सौ रुपए का ही था।

इसी को लेकर आरोपियों ने अपने गले में डाले गमछे से श्यामलाल का गला घोंटने का प्रयास किया। आरोपी गला घोंटकर उसे मारने में सफल नहीं हुए तो उसे नहर में धकेल दिया। श्यामलाल ने बचने का प्रयास किया, वह नहर की सीढ़ियों तक भी आया लेकिन दोनों ने उसे फिर से नहर में धकेल दिया।

वारदात के बाद आरोपी पहुंचे थाने

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी कृष्णलाल और सुभाष घबरा गए। दोनों ने इसकी सूचना घमूड़वाली थाने में दे दी। थानाकर्मियों ने पहले तो उनकी बात पर विश्वास नहीं किया, लेकिन बाद में सख्ती से पूछताछ की तो युवक को नहर में फेंकने की बात सामने आई। इस पर पुलिस दल मौके पर पहुंचा तथा तलाश शुरू की।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp