बीकानेर से बड़ी खबर: विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा की तिथि घोषित, तीन पारियों में होगी परीक्षा - Khulasa Online

बीकानेर से बड़ी खबर: विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा की तिथि घोषित, तीन पारियों में होगी परीक्षा

खुलासा न्यूज बीकानेर। महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय, बीकानेर द्वारा नवाचार के तहत छात्रों द्वारा आॅनलाईन माध्यम से आवेदन करने पर उन्हें स्पीड पोस्ट के माध्यम से 07 कार्यदिवस की अवधि में कम्प्यूटाराइज माइग्रेसन प्रमाण पत्र, प्रोविजनल प्रमाण-पत्र एवं ड्यूप्लीकेट अंकतालिका आदि उनके द्वारा आॅनलाइन भरे गए आवेदन पत्र में उपलब्ध पते पर भिजवाये जाएंगे। विद्यार्थी विश्वविद्यालय वेबसाइट www.mgsubikaner.ac.inunivindia.net पर उपलब्ध लिंक से निर्धारित शुल्क आॅनलाइन माध्यम से जमा करवाकर आवेदन कर सकते है। उपरोक्त दस्तावेज के लिए विद्यार्थी को अपनी आई.डी. के रूप में आधार कार्ड एवं अंकतालिका को अपलोड करना आवश्यक होगा।
दस्तावेजों को उपलब्ध कराने के लिए आॅनलाइन आवेदन के लिए प्रोगाम का शुभारम्भ आज दिनांक 13-04-2022 को माननीय कुलपति महोदय द्वारा लिंक पर क्लिक करके किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय कुलसचिव श्री यशपाल आहूजा, परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजाराम चोयल, मीडिया प्रभारी डाॅ. बिट्ठल बिस्सा एवं सहायक कुलसचिव परीक्षा डाॅ. गिरिराज हर्ष उपस्थित रहे।
इस अवसर पर माननीय कुलपति महोदय द्वारा परीक्षा 2022 के आयोजन का कार्यक्रम भी घोषित किया गया जिसके तहत विश्वविद्यालय की स्नातक कला, विज्ञान एवं वाणिज्य की परीक्षाएं दिनांक 19 मई, 2022 से तथा स्नातकोत्तर की परीक्षाएं जून, 2022 के प्रथम सप्ताह से आरम्भ होगी। साथ ही शिक्षक-प्रशिक्षण एवं विधि पाठ्यक्रमों के अतिरिक्त स्नातक स्तर की प्रायोगिक परीक्षा 16 अ   प्रेल से 15 मई, 2022 एवं स्नातकोत्तर स्तर की प्रायोगिक परीक्षाएं 01 मई से 25 मई, 2022 की अवधि में करवाई जाएगी। मुख्य परीक्षा की समय सारिणी आगामी सप्ताह में जारी कर दी जाएगी।
विश्वविद्यालय द्वारा जारी परीक्षा कार्यक्रम आयोजन के अनुसार परीक्षा तीन पारियों में आयोजित होगी जिसके अनुसार प्रथम पारी प्रातः 09ः00 बजे से 10ः30 बजे तक, द्वितीय पारी मध्याह्न 12ः00 बजे से 01ः30 बजे तक एवं तृतीय पारी दोपहर 03ः00 बजे से 04ः30 बजे तक आयोजित होगी। विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए एक पारी में केवल एक ही प्रश्न पत्र करवाने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया।
error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26