केंद्रीय कर्मचार‍ियों के लिए बड़ी खुशखबरी, नवरात्रि के दौरान हो सकता है ऐलान - Khulasa Online केंद्रीय कर्मचार‍ियों के लिए बड़ी खुशखबरी, नवरात्रि के दौरान हो सकता है ऐलान - Khulasa Online

केंद्रीय कर्मचार‍ियों के लिए बड़ी खुशखबरी, नवरात्रि के दौरान हो सकता है ऐलान

नई दिल्ली। चुनाव से पहले सरकार लगातार ऐसे फैसले ले रही है जिससे आम लोगों में यह धारणा बने की महंगाई को कम करने की कोशिश हो रही है। कुछ दिन पहले ही रक्षाबंधन के समय केंद्र सरकार ने सिलेंडर के दामों में कटौती करने का फैसला लिया था। उसके तुरंत बाद फिर केंद्र की मोदी सरकार ने एलपीजी गैस स‍िलेंडर पर 100 रुपये की अत‍िर‍िक्‍त सब्‍स‍िडी का ऐलान क‍िया है। यह सब्सिडी उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को सरकार के तरफ से दी जाएगी। इसी बीच खबर ये आ रही है कि वैसे केंद्रीय कर्मचारी और पेंशनर्स को जो ष्ठ्र / ष्ठक्र बढऩे का इंतजार कर रहे हैं उनके इन्तजार को सरकार बहुत जल्द समाप्त कर देगी। केन्द्रीय कैबिनेट की मीटिंग में सरकार नवरात्रि के दौरान अपने कर्मचारी और पेंशनर्स को खुशखबरी दे सकती है।
15 अक्टूबर के बाद ऐलान संभव
सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक केंद्रीय कैब‍िनेट की तरफ से नवरात्र‍ि के दौरान कर्मचार‍ियों के डीए और डीआर को लेकर ऐलान क‍िया जा सकता है. प‍िछले कुछ वर्षों के आंकड़े पर नजर पर डालें तो केंद्रीय कैब‍िनेट की तरफ से डीए और डीआर पर नवरात्र‍ि के दौरान खुशखबरी दी जाती है। ऐसे में उम्‍मीद जताई जा रही है क‍ि मोदी सरकार की तरफ से 15 अक्‍टूबर के बाद क‍िसी भी द‍िन सरकारी लगभग 1 करोड़ कर्मचार‍ियों के ल‍िए खुशखबरी का ऐलान क‍िया जा सकता है।
इतने प्रतिशत की हो सकती है बढ़ोतरी
जुलाई महीने से ही केंद्रीय कर्मचारी और पेंशनर्स महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार महंगाई भत्ता में तीन फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है। जिससे यह 42 फीसदी से बढ़ाकर 45 फीसदी हो जाएगी। अगर बढ़ोतरी होती है तो अक्टूबर का वेतन को बढ़ के तो आएगा ही, इसके साथ जुलाई से सितंबर तक का एरियर भी मिलेगा। सरकार के इस फैसले से लगभग एक करोड़ केन्द्रीय कर्मचारी और पेंशनर्स को फायदा मिलने की उम्मीद है।

 

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26