क्या आप भी ले रहे सरकार की इस योजना का लाभ तो पढ़ें यह खबर - Khulasa Online क्या आप भी ले रहे सरकार की इस योजना का लाभ तो पढ़ें यह खबर - Khulasa Online

क्या आप भी ले रहे सरकार की इस योजना का लाभ तो पढ़ें यह खबर

– आठ सौ तीर्थ यात्री करेंगे गंगासागर की निशुल्क यात्रा, रविवार को बीकानेर से होगी रवाना

– संभाग के चारों जिलों से जाएंगे 400 यात्री

खुलासा न्यूज, बीकानेर। वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत बीकानेर से गंगासागर के लिए ट्रेन रविवार दोपहर 12:15 बीकानेर रेलवे स्टेशन से रवाना होगी।
देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त ओम प्रकाश पालीवाल ने बताया कि ट्रेन में बीकानेर संभाग के चारों जिलों के लगभग 400 यात्री रवाना होगी। वहीं जयपुर और भरतपुर से भी इतने ही यात्री जुड़ेंगे। उन्होंने बताया कि इससे जुड़ी सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। उन्होंने बताया कि चारों जिलों के यात्रियों को प्रात: लगभग 6 बजे प्लेटफार्म नंबर 6 के पीछे वाले स्थान पर पहुंचना होगा। यहां टिकट वितरण और अन्य व्यवस्था उनके लिए अलग-अलग काउंटर बनाए जाएंगे। यात्रियों को अपने साथ समस्त जरूरी दस्तावेज और नया मेडिकल सर्टिफिकेट लाना होगा। उन्होंने बताया कि इन व्यवस्थाओं को संभालने के लिए विभाग की निरीक्षक सोनिया रंगा, महेश शर्मा, गोपाल आचार्य, रितेश शर्मा, किशोर शर्मा, राजेश दाधीच और अन्य कार्मिक मौजूद रहेंगे। ट्रेन प्रभारी के रूप में अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा साथ रहेंगे। वहीं 22 अनुरक्षकों की भी ड्यूटी लगाई गई है। इनके अलावा यात्रा के दौरान चिकित्सक और दो नर्सिंग कर्मी भी साथ रहेंगे। ट्रैन रविवार को बीकानेर से रवाना होकर 27 जून को गंतव्य स्थान पर पहुंचेगी और 1 जुलाई को पुन: बीकानेर आएगी। उन्होंने बताया कि यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि सात दिवसीय यात्रा के दौरान तीर्थ यात्रियों के ठहरने, खाने-पीने सहित सभी व्यवस्थाएं राज्य सरकार द्वारा निशुल्क की जाएगी।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26