मोदी के दौरे के बाद भाजपा इन सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा पहले करेंगी - Khulasa Online मोदी के दौरे के बाद भाजपा इन सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा पहले करेंगी - Khulasa Online

मोदी के दौरे के बाद भाजपा इन सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा पहले करेंगी

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की पहली सूची पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे के बाद जारी होगी। इस सूची में 48 कैंडिडेट्स के नाम होंगे। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि परिवर्तन यात्रा के बीच में ही पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी।
भाजपा सूत्रों ने यह साफ कर दिया है कि पीएम मोदी की 25 सितंबर को जयपुर में सभा के बाद कभी भी पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी। पहली लिस्ट में भाजपा ए और डी कैटेगरी की सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। ये वे सीटें हैं, जहां भाजपा सबसे मजबूत और सबसे कमजोर है। ए में 29 और डी कैटेगरी में 19 सीटें शामिल हैं।
19 कमजोर सीटों पर पहले होगी प्रत्याशियों की घोषणा
19 कमजोर सीटों में दांतारामगढ़, सरदारपुरा, कोटपूतली, झुंझुनूं, सांचौर, बाड़मेर शहर, फतेहपुर, लक्ष्मणगढ़, खेतड़ी, नवलगढ़, राजगढ़-लक्ष्मणगढ़, लालसोट, सिकराय, टोडाभीम, सपोटरा, बाड़ी, वल्लभनगर, बागीदौरा, और बस्सी विधानसभा शामिल है।
इन 29 सीटों पर भाजपा तीन चुनावों से कभी नहीं हारी
29 सीटों पर भाजपा पिछले तीन चुनावों से कभी नहीं हारी। इन सीटों में बूंदी, कोटा दक्षिण, लाडपुरा, रामगंजमंडी, झालरापाटन, खानपुर, आसींद, भीलवाड़ा, उदयपुर, राजसमंद, बीकानेर पूर्व, रतनगढ़, फुलेरा, विद्याधर नगर, मालवीय नगर, अलवर शहर, अजमेर उत्तर, अजमेर दक्षिण, ब्यावर, नागौर, सोजत, पाली, बाली, सूरसागर, सांगानेर, सीवाना, भीनमाल समेत दो अन्य।
सभा के बाद बुलाई जा सकती है सीईसी की बैठक
पीएम की जयपुर में सभा के तुरंत बाद दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक बुलाई जा सकती है। इस बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे।
बैठक में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शामिल होंगी। बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी।
25 सितंबर को जयपुर में प्रस्तावित है सभा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की करीब साढ़े 4 साल बाद जयपुर में सभा होने जा रही है। 25 सितंबर को पीएम मोदी जयपुर में भाजपा की परिवर्तन यात्राओं का आधिकारिक रूप से समापन करेंगे। जयपुर जिले की दादिया पंचायत के सूरजपुरा (वाटिका) में पीएम मोदी की यह सभा होगी।
इससे पहले साल 2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजऱ पीएम मोदी की जयपुर में 1 मई 2019 को मानसरोवर में सभा हुई थी। विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पीएम मोदी की प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सभा हो चुकी है। जयपुर में अभी तक कोई सभा नही हुई थी।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26