सोने-चांदी की कीमत में आई बड़ी गिरावट सर्राफा बाजार में लौटी रौनक - Khulasa Online

सोने-चांदी की कीमत में आई बड़ी गिरावट सर्राफा बाजार में लौटी रौनक

जयपुर। अंतरराष्ट्रीय बाजार में डॉलर की मजबूत होने के साथ ही सोने और चांदी की कीमत में गिरावट का सिलसिला शुरू हो गया है। जिसके बाद लगातार बढ़ रही स्टैंडर्ड सोने की कीमत में 900 रुपए कम हुई है। जबकि चांदी प्रति किलो की कीमत में 2500 रुपए की कमी आई है। जिसके बाद सराफा बाजार में एक बार फिर ग्राहकों की रौनक देखने को मिल रही है।
सर्राफा कमेटी की और से जारी भाव के अनुसार जयपुर में 10 ग्राम 24 कैरेट सोने की कीमत घटकर 52 हजार 900 रुपए पर आ गई है। जबकि 22 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत सोने की कीमत 50 हजार 700 रुपए पहुंच गई है। जबकि सोना 18 कैरेट 42 हजार 700 रुपए प्रति दस ग्राम और 14 कैरट 34 हजार 400 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है। वहीं, चांदी रिफाइन की कीमत घटकर 57 हजार 800 रुपए प्रति किलो पर पहुंच गई है।
सर्राफा व्यापारी कुणाल कपूर ने बताया कि डॉलर की कीमत बढऩे की वजह से रुपया कमजोर हुआ है। यही कारण है कि भारतीय बाजार में सोने और चांदी की कीमत पर इसका सबसे ज्यादा असर हो रहा है। यही कारण है कि लगातार बढ़ रही सोने और चांदी की कीमत में आज बड़ी गिरावट हुई है। ऐसे में अगर आने वाले वक्त में भी डॉलर और मजबूत होगा। तो सोने और चांदी की कीमतों में और ज्यादा कमी आएगी।

 

 

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26