बीकानेर में चली धूलभरी आंधी, कल कैसा रहेगा मौसम, जानिएक्या कहता है मौसम विभाग - Khulasa Online बीकानेर में चली धूलभरी आंधी, कल कैसा रहेगा मौसम, जानिएक्या कहता है मौसम विभाग - Khulasa Online

बीकानेर में चली धूलभरी आंधी, कल कैसा रहेगा मौसम, जानिएक्या कहता है मौसम विभाग

खुलासा न्यूज, बीकानेर।  राजधानी जयपुर में सोमवार देर शाम हुई बारिश और चली आंधी के बाद गर्मी के तेवर ढीले नहीं हुए। जयपुर में आज दिन का अधिकतम तापमान 44.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ, जो इस सीजन में जयपुर का सबसे गर्म दिन रहा। जयपुर के अलावा पिलानी, कोटा, बीकानेर समेत राज्य के कुल 9 शहरों में आज दिन का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा। मौसम विभाग ने बुधवार से राज्य में आंधी-बारिश का दौर शुरू होने तापमान गिरने से गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जताई है।

आज दिनभर के मौसम की स्थिति देखे तो जोधपुर, जैसलमेर, नागौर, बीकानेर व चूरू बेल्ट में आज दोपहर बाद तेज धूलभरी आंधी चली। वहीं पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, अलवर, धौलपुर इलाके में देर शाम मौसम में मामूली बदलाव हुआ और आसमान में हल्के बादल छाने के साथ कहीं-कहीं आंधी चली। इधर जयपुर, कोटा और अजमेर संभाग के जिलों में गर्मी के तेवर तेज रहे। यहां अधिकांश शहरों में दिन का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा। सबसे गर्म इलाका आज झुंझुनूं का पिलानी रहा, जहां दिन का अधिकतम तापमान 45.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

4 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा गिरा पारा
पश्चिमी राजस्थान में आज दोपहर में चली धूलभरी तेज आंधी के बाद तापमान में गिरावट हुई। बाड़मेर, जैसलमेर में सोमवार के मुकाबले आज तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा की गिरावट हुई। इसी तरह उदयपुर, फलौदी में 3-3 और अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, बूंदी, सिरोही और सवाई माधोपुर में 2-2 डिग्री सेल्सियस तापमान नीचे आ गया।

अब आगे क्या?
जयपुर मौसम केन्द्र के मुताबिक 3 मई को जयपुर, भरतपुर संभाग के अलवर, सीकर, झुंझुनूं, करौली और धौलपुर में और बीकानेर, जोधपुर संभाग के चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, बाड़मेर, जैसलमेर एरिया में 50KM स्पीड से धूलभरी आंधी चलने और बादल छाने के साथ कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है। यही स्थिति 4 मई को भी प्रदेश के इन्ही एरिया में बनी रह सकती है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26