कलक्टर कलाल आये एक्शन मोड पर अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियों को नोटिस देने के निर्देश - Khulasa Online कलक्टर कलाल आये एक्शन मोड पर अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियों को नोटिस देने के निर्देश - Khulasa Online

कलक्टर कलाल आये एक्शन मोड पर अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियों को नोटिस देने के निर्देश

बीकानेर। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल बुधवार प्रात: 9.30 बजे नगर निगम पहुंचे और एक घंटे से अधिक समय तक निगम की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्मिकों की उपस्थिति पंजयिका का अवलोकन किया और 9.45 बजे तक अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान निगम के समाधान एप पर अतिक्रमण से संबंधित विभिन्न शिकायतें और विभिन्न शाखाओं की पत्रावलियां लंबित पाई गई। निगम परिसर में साफ-सफाई अपेक्षा अनुरूप नहीं थी। विभिन्न स्थानों पर टूटे फर्नीचर और कबाड़ मिले। निर्माण शाखा की दीवारें गंदी पाई गई। लोहे की टूटी हुई अलमारियां और कार्मिकों के बैठने की कुर्सियां भी क्षतिग्रस्त थी। जिला कलक्टर ने इसे गंभीरता से लिया और सभी अव्यवस्थाओं को एक सप्ताह में दुरूस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भविष्य में इसकी नियमित मॉनिटरिंग की जाएगी।
जिला कलक्टर ने महत्वपूर्ण शाखाओं में पत्रावलियों की आवक-जावक पंजिका संधारित रखने, नगर मित्रों के कार्यों की मॉनिटरिंग करने, मुख्यमंत्री की जनसुनवाई के दौरान प्राप्त परिवेदनाओं के त्वरित निस्तारण और बजट एवं महत्वपूर्ण घोषणाओं के समयबद्ध निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने निगम कार्मिकों की एसीपी-फिक्सेशन आदि कार्य समय पर करने तथा पेंशन प्रकरण अविलम्ब निस्तारित करने के लिए भी निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि नगर निगम से संबंधित प्रत्येक वाजिब कार्य समय पर हो। आमजन को छोटे-छोटे कार्यों के लिए वेबजह चक्कर नहीं निकालने पड़ें, यह सुनिश्चित किया जाए। इस दौरान उपायुक्त सुमन शर्मा साथ रहीं।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26