एक-दो दिन में घोषित हो सकती है बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, सीईसी की बैठक में प्रदेश से ये नेता हुए शामिल - Khulasa Online एक-दो दिन में घोषित हो सकती है बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, सीईसी की बैठक में प्रदेश से ये नेता हुए शामिल - Khulasa Online

एक-दो दिन में घोषित हो सकती है बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, सीईसी की बैठक में प्रदेश से ये नेता हुए शामिल

खुलासा न्यूज नेटवर्क। राजस्थान में बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट एक-दो दिन में घोषित हो सकती है। बीजेपी मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक शुरू हो गई। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बैठक हो रही है। पीएम नरेंद्र मोदी भी बैठक में शामिल हो रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बी एस येदियुरप्पा, के. लक्ष्मण, इकबाल सिंह लालपुरा, सुधा यादव, देवेंद्र फडणवीस, ओम माथुर, नितिन पटेल, डी. के. अरुणा, सत्यनारायण जटिया और सर्बानंद सोनोवाल भी बैठक में शामिल होने पहुंचे हैं। वहीं, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित राजस्थान से जुड़े नेता भी बैठक में पहुंच चुके हैं। बैठक में दूसरी लिस्ट के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी। सूत्रों के अनुसार, बीजेपी की दूसरी लिस्ट में करीब 70 से 80 नाम हो सकते हैं। इन नामों पर लगभग सहमति बन चुकी है। दूसरी लिस्ट में भी बीजेपी नए चेहरों को मौका दे सकती है। दो-तीन सांसद और विधानसभा चुनाव मैदान में उतारे जा सकते हैं। वहीं, लिस्ट में मौजूद विधायकों में से करीब 45 एमएलए को फिर से विधानसभा चुनाव का टिकट मिल सकता है।

 

आठ सीटों पर नए चेहरे उतार सकती है बीजेपी

प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों में से 19 सीटें ऐसी हैं, जिसे बीजेपी ने ‘डी’ कैटेगरी में रखा है। इनमें से 11 सीटों पर बीजेपी पहली लिस्ट में प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। शेष 8 सीटों पर दूसरी लिस्ट में प्रत्याशी घोषित किए जा सकते हैं। इन सीटों पर बीजेपी नए चेहरे उतार सकती है, क्योंकि जिन 11 सीटों पर बीजेपी ने पहली लिस्ट में प्रत्याशी घोषित किए थे। उनमें से अधिकतर को बीजेपी ने पहली बार प्रत्याशी बनाया है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26