बीकानेर में इस लड़की ने आंखों पर पट्टी बांध चलाई खुली जीप, बना कौतूहल का विषय - Khulasa Online बीकानेर में इस लड़की ने आंखों पर पट्टी बांध चलाई खुली जीप, बना कौतूहल का विषय - Khulasa Online

बीकानेर में इस लड़की ने आंखों पर पट्टी बांध चलाई खुली जीप, बना कौतूहल का विषय

बीकानेर। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शनिवार को जादूगर आंचल ने आंखों पर पट्टी बांधकर दस किलोमीटर लंबा रोड शो निकाला। जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झंडी दिखाकर इस काफिले को रवाना किया। इस दौरान राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड के युवाओं, निर्वाचन कार्मिकों और जादूगर आंचल के स्टाफ कार्मिकों ने भागीदारी निभाई।
इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जादूगर आंचल के इस प्रयास ने आम मतदाता को बड़ा संदेश दिया है। इसका उद्देश्य है कि कोई भी किसी भी प्रकार के प्रलोभन अथवा भय से ग्रसित होकर मतदान नहीं करें। संविधान द्वारा दिए गए इस अधिकार का पूर्ण जिम्मेदारी से उपयोग किया जाए। उन्होंने कहा कि बीकानेर में मतदाता जागरूकता के लिए अनेक नवाचार हो रहे हैं। इसका परिणाम तभी आएगा, जब निर्वाचन के दिन सभी मतदाता अपने अधिकार का उपयोग करेंगे।
जादूगर आंचल ने कहा कि उनकी टीम ने देश के 300 से अधिक शहरों में अलग-अलग संदेश के साथ ऐसे रोड शो किए हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान अत्यंत जरूरी है। इसके प्रति जागरूकता की मुहिम में प्रत्येक नागरिक को अपना योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके प्रत्येक शो में शत-प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई जाती है।

विभिन्न क्षेत्रों से होकर गुजरा काफिला

जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने कलेक्ट्रेट से इसे रवाना किया। इस दौरान मतदाता जागरूकता से जुड़े नारों व संदेशों के बैनर्स और तख्तियों से सुसज्जित जादूगर आंचल के वाहन के साथ ‘मैं भारत हूं’ गीत बजाया गया।
काफिला पब्लिक पार्क से तुलसी सर्किल, अंबेडकर सर्किल से पुल से होते हुए गंगा थियेटर सिनेमा, रानी बाजार चौराहे से गोगागेट, रामरतन सर्कल, चोपड़ा स्कूल, तेरापंथ भवन गंगाशहर मैन बाजार, मुरली मनोहर गौशाला भीनासर के आगे से होते हुए जवाहर स्कूल के पीछे मुरली मनोहर मैदान से नोखा रोड की तरफ से जैन पीजी कॉलेज मैदान स्थित जादूगर के शो स्थल पर रोड शो संपन्न हुआ। गौरतलब है कि लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स एवं इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज जादूगर आंचल दुनिया के सात देश एवं भारत के 17 राज्यों में 13500 स्टेज शो कर चुकी हैं।

आंखों पर पट्टी रही कौतूहल का विषय, जगह जगह हुआ स्वागत

आंखों पर पट्टी बांधकर खुली जीप चलाना आमजन के लिए कौतूहल का विषय रहा। रोड शो की शुरुआत में जिला निर्वाचन अधिकारी ने जादूगर आंचल की आंखों पर पट्टी बांधी। पूरे रास्ते में आमजन ने इस पर हैरत जताया। शत-प्रतिशत मतदान के लिए निकाली गई मतदान रैली का राजकीय चोपड़ा स्कूल के विद्यार्थियों एवं स्टाफ ने पुष्पवर्षा एवं तिरंगे के साथ स्वागत किया। जिला विज्ञान समन्वयक करनीदान कच्छवाह, प्रधानाचार्या ज्योतिका शर्मा, एनसीसी सीनियर प्रभारी कैलाश डूडी, एनएसएस प्रभारी घनश्याम महात्मा, रामनिवास कस्वा, अशोक छींपा, धर्मराज आसेरी एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे। करनानी बालिका उमावि गंगाशहर में प्रधानाचार्य जयश्री चौरसिया, उपप्रधानाचार्य शारदा सुथार, ईएलसी विजय लक्ष्मी बत्रा, कलावती आचार्य, स्वर्ण लता पारीक, अनुपमा सुथार, शोभा रानी पांडे आदि शिक्षिकाओं व बालिकाओं ने जादूगर का पुष्प वर्षा करते हुए मतदान संदेश लिखी तख्तियां लहराकर स्वागत किया । भीनासर स्थित राजकीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों, स्टाफ सदस्य और आमजन ने जादूगर के काफिले पर पुष्प वर्षा की। साथ ही मतदान से जुड़े संदेश वाली तख्तियां हाथ में रखकर इसका स्वागत किया। वहीं भीनासर में जादूगर श्याम लाल सोलंकी ने परिवार जनों के साथ आंचल का अभिनंदन किया। रोड शो के दौरान सड़क के दोनों तरफ लोग हाथ हिलाते हुए फोटो व वीडियो बनाते दिखे।
इस दौरान उपखंड अधिकारी पवन कुमार, संयुक्त विधि परामर्शी नटवर लाल आचार्य, स्काउट गाइड के मान महेंद्र सिंह भाटी, स्वीप समन्वयक डॉ. वाईबी माथुर, डॉ. सुरेंद्र राठी, गोपाल जोशी, भवानी सोलंकी, हरिहर राजपुरोहित सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26