इन गांवों के ग्राम विकास अधिकारी एवं सरपंच को किया सम्मानित - Khulasa Online इन गांवों के ग्राम विकास अधिकारी एवं सरपंच को किया सम्मानित - Khulasa Online

इन गांवों के ग्राम विकास अधिकारी एवं सरपंच को किया सम्मानित

बीकानेर। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत तरल कचरा प्रबंधन में जि़ले में सर्वप्रथम ओडीएफ प्लस घोषित होने पर पंचायत समिति पांचू को सम्मानित किया गया है। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने शनिवार को ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग की समीक्षा बैठक में पंचायत समिति पांचू ब्लॉक की इस उपलब्धि पर विकास अधिकारी पांचू और ब्लॉक समन्वयक पांचू को सम्मानित किया।
स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2023 में ज्यादा अंक प्राप्त करने एवं गाँव को मॉडल (उत्कृष्ट) घोषित होने पर प्रत्येक ब्लॉक के चयनित गांव के सरपंच एवं ग्राम विकास अधिकारी को भी सम्मानित किया गया।

इन गांवों के ग्राम विकास अधिकारी एवं सरपंच को किया गया सम्मानित

सम्मानित होने वाली ग्राम पंचायतों में गुसाईसर, टेऊ, गुसाईना, नौसेरा सामरदा, कोलायत, बज्जू खालसा, कुचौर अगुणी, हंसासर व हनुमाननगर के सरपंच और ग्राम विकास अधिकारी शामिल हैं। इससे पहले आयोजित बैठक में जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि पंचायत राज विभाग की विभिन्न योजनाओं के तहत अन्य विभागों में स्वीकृत कार्यों को समन्वय करते हुएसमयबद्ध तरीके से पूरा करें। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के अधिकारियों की शनिवार को आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होंने यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पूर्ण कामों की सीसी समय पर भिजवाने और बकाया कार्य गुणवत्ता के साथ शीघ्रता से पूर्ण करवाने के निर्देश दिए।
बैठक में मनरेगा,पीएमएवाई, बीएडीपी, एमपी एम एल ए निधि सहित अन्य योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई। जिला कलेक्टर ने कहा कि मनरेगा भुगतान अकारण लंबित ना हो। बैठक में जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के ने विभागीय योजनाओं की प्रगति की जानकारी दी और कहा कि बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा तथा लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी यक्ष चौधरी सहित विभागीय अधिकारी व समस्त विकास अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26