खबर का असर : बीकानेर में डेंगू से अब तक 11 मौत, सीएम गहलोत ने आंकड़े छिपाने में माहिर सिस्टम को लगाई फटकार - Khulasa Online

खबर का असर : बीकानेर में डेंगू से अब तक 11 मौत, सीएम गहलोत ने आंकड़े छिपाने में माहिर सिस्टम को लगाई फटकार

- कुशाल सिंह मेड़तिया की विशेष रिपोर्ट खुलासा न्यूज, बीकानेर। जिले में डेंगू से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। अब तक डेंगू से 11 मौत हो चुकी है। सिस्टम के रिकॉर्ड में अब तक तीन लोगों की मौत दर्ज है, इसमें भी एक बीकानेर और दो श्रीगंगानगर के बताए जा रहे है। मौत के असली आंकड़े छिपाने में चिकित्सा विभाग और प्रशासन को आदत पड़ गई है। चाहे कोरोना काल देखे या अब डेंगू में। फिलहाल डेंगू से हो रही मौतों पर पर्दा डालकर चिकित्सा विभाग और प्रशासन सरकार को गुमराह कर रहे है। खुलासा न्यूज द्वारा लगातार खबरें प्रकाशित करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संज्ञान लिया और वीसी में अधिकारियों को फटकार लगाई। गहलोत ने वीसी को संबोधित करते हुए कहा कि बीकानेर सहित कई जिलों में ऐसी बातें सामने आ रही है कि चिकित्सा विभाग पॉजिटिव और मौत के आंकड़े छिपा रहा है, जो ठीक नहीं है। आंकड़ों के आधार पर ही हॉस्पिटल में व्यवस्थाएं करने में आसानी होती है। अगर विभाग या सरकार आंकड़े छिपाती है तो भविष्य की प्लानिंग भी उसी के अनुरूप गलत होगी, जो ठीक नहीं है।

770 जांच, 28 नए पॉजीटिव रिपोर्ट डेंगू रोगियों की संख्या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। आज यानि बुधवारको मेडिकल कॉलेज से मिली रिपोर्ट में 28 नए डेंगू मरीज रिपोर्ट हुए है। अब जिले में कुल डेंगू पॉजीटिव 575 हो चुकी है। इस रिपोर्ट के आज पांच मरीजों को पीबीएम हॉस्पीटल में भर्ती करवाया गया है। डिप्टी सीएमएचओ डॉ. लोकेश गुप्ता ने बताया कि पीबीएम और सैटेलाइट हॉस्पीटल में 770 जांच की गई जिसमें 28 नए मरीज रिपोर्ट हुए है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp