खुलासा न्यूज़, बीकानेर/ जयपुर। राजधानी जयपुर में कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। एसएमएस अस्पताल में एक विदेशी नागरिक में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है। एसएमएस की लैब में इटली के नागरिक की सेकंड जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट मिलने के साथ ही पूरे अस्पताल प्रशासन में खलबली मची हुई है। आइसोलेशन वार्ड समेत सभी जगह पर प्रशासन व्यवस्था संभाल रहा है। वहीं अस्पताल प्रशासन ने भी मरीज के कोरोना वायरस पॉजिटिव आने की पुष्टि की है. हालांकि क्रॉस वेरिफिकेशन के लिए मरीज का सैंपल एनआईवी पुणे भेजा जा रहा है।

कोरोना का केस मिलने पर चिकित्सा विभाग में खलबली
इस पर चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने विभागीय अधिकारियों से रिपोर्ट ली है। एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्राचार्य से भी पूरी वस्तु रिपोर्ट ली है। वहीं चिकित्सा मंत्री ने सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। पॉजिटिव मरीज के सम्पर्क में आए सभी लोगों की स्क्रीनिंग के भी निर्देश दिए है. इसके अलावा विदेशी नागरिक के मूमेंटबल एरिया की जांच के भी निर्देश दिए ताकि इन सभी इलाकों में सम्पर्क में आए लोगों की स्क्रीनिंग हो सके.।

कोरोना वायरस की दहशत अब भारत में भी फैल गई
कोरोना वायरस की दहशत अब भारत में भी फैल गई है। इससे पहले भी भारत में कोरना वायरस के दो पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इस बात की जानकारी आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सीओवीआईडी -19 के दो नए मामले सामने आए हैं. एक मामला दिल्ली का है, वहीं दूसरा तेलंगाना का है. भारत में अब तक कोरोना वायरस के कुल 5 मामले सामने आ चुके हैं।

सीएमएचओ ने की सतर्क व सजग रहने की अपील
सीएमएचओ डॉ. बी.एल.मीणा ने शहरवासियों को सतर्क व सजग रहने की अपील है। उन्होंने बताया कि बीकानेर में अभी तक ऐसा कोई केस सामने आया है। अगर आपको खांसी, जुकाम है तो तुरंत प्रभाव से हॉस्पीटल जाए।