>


बीकानेर। पिछले दिनों नयाशहर पुलिस थाने में दर्ज हुई विवाहिता की गुमशुदगी रिपोर्ट के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। विवाहिता के परिजनों ने आज पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा, जिसमें बताया कि विवाहिता के पति के अन्य महिला से अवैध संबंध थे, इसलिए पति-पत्नी के रिश्तों में खटास थी और इसी खटास के चलते पति ने पत्नी को कही गायब कर दिया। घर से गुम हुई विवाहिता के भाई सुजानेदसर निवासी भगवानाराम पुत्र सीनाराम तंवर ने बताया कि उसकी बहन के गायब होने के संबंध में उसके द्वारा एक गुमशुदगी रिपोर्ट 21 जुलाई को नयाशहर पुलिस थाने में दी गई थी, जिसकी आज दिनांक तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है और उसकी बहन 19 जुलाई को अपने ससुराल से गायब है।
पुलिस अधीक्षक को दिए गए ज्ञापन में बताया कि पिछले कुछ समय से उसके बहनाई प्रदीप सांखला के किसी अन्य औरत के साथ अवैध संबंध थे, जिसके चलते आए दिन उसकी बहन और बहनोई में कलह होती रहती थी, इसी कलह के चलते 11 जुलाई को उसकी बहन ज्योति ने अपने मोबाइल से अपनी बड़ी बहन के वाट्सएप पर कुछ पन्ने लिखकर भेजे, जिसमें उसने अपनी जिंदगी समाप्त करने का लिखा था। इस पर बड़ी बहन ने तुरंत ज्योति को फोन किया और कहा कि ऐसी मुर्खता नहीं करते है और जिंदगी में परेशानियां होती है उनका सामना करो। बड़ी बहन की बात सुनकर वह कुछ संतुष्ट हुई और उसने अपने किये पर माफी मांग ली।
ज्ञापन में भाई ने बताया कि 19 जुलाई की शाम को साढ़े छह बजे उसकी भाभी के फोन पर बहनोई ने फोन कर बताया कि ज्योति सुबह साढ़े पांच बजे से घर से गायब है। तुम लोग उसे ढूढ लो। ज्योति के घर से कोई भी नकदी सामान अथवा जेवर गायब नहीं है एवं ज्योति का मोबाइल भी घर पर पड़ा है। उसके बाद भी उसके पति का सामान चोरी का आरोप लगाना तथा पत्नी के सुबह पांच से साढ़े पांच बजे घर से निकल जाने पर भी दस बजे आराम से जाकर ज्योति की बहन से ही दूध लेकर आना और उसे सूचित नहीं करना एवं करीब 13 घंटे बाद सुजानदेसर घर पर फोन कर अपने कर्तव्य की इतिश्री समझ लेना यह प्रतीत करता है कि ज्योति के साथ किसी षडयंत्र कर कोई अप्रिय घटना को कारित नहीं कर दी गई है?