>



खुलासा न्यूज़, बीकानेर। पंचायत आम चुनाव 2020 के लिए जिले की नोखा, पांचू और श्रीडूंगरगढ के चुनावों के लिए बुधवार 8 जनवरी से नाम निर्देशन पत्र लिए जाएंगे। इसके लिए 258 कार्मिकों को मंगलवार 7 जनवरी को सुबह 9 बजे से राजकीय पॉलीटेक्नीक महाविद्यालय से रवाना किया जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम ने बताया कि तीनों पंचायत समिति क्षेत्र के लिए 129 रिटर्निंग अधिकारी तथा 129 मतदान अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। इन अधिकारियों द्वारा प्रथम चरण में नाम निर्देशन 8 जनवरी को और द्वितीय चरण में 13 जनवरी को सुबह 10.30 बजे से सांय 4.30 तक लिए जाने की कारवाई की जाएगी। नामांकन पत्रों की संवीक्षा प्रथम चरण में 9 जनवरी को और द्वितीय चरण में 14 जनवरी को सुबह 10.30 बजे से की जायेगी।
उन्होंने बताया कि नाम वापसी की अंतिम तारीख प्रथम चरण में 9 जनवरी व द्वितीय चरण में 14 जनवरी 2020 को अपरान्ह 3 बजे तक रखी गई है। उन्होंने बताया कि इसी दिन नाम वापसी के तुरन्त बाद चुनाव चिन्ह का आवंटन और चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन रिटर्निंग अधिकारी द्वारा किया जायेगा।
अनुपस्थित कार्मिक होंगे निलम्बित
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को राजकीय पॉलीटेक्नीक महाविद्यालय से रिटर्निंग अधिकारी तथा सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को उपस्थित होने के लिए नियुक्ति पत्र जारी किया गया है, उनको पंचायत समिति वार रवाना किया जाएगा। अगर कोई भी अधिकारी या कर्मचारी निर्धारित समय पर नहीं पहुंचा, तो निलम्बन की कार्यवाही मौके पर ही की जाएगी तथा संबंधित के विरूद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 174 के अन्तर्गत फौजदारी कार्यवाही भी अमल में लाई जाएगी।