>


श्रीडूंगरगढ़ । कस्बे सहित आसपास के गांवों में चोरों का आतंक लगातार बढ़ रहा है। शनिवार रात को तहसील के गांव रिड़ी में सहकारी समिति व्यवस्थापक रामनिवास नैण के घर चोरों ने बड़ी चोरी को अंजाम देते हुए लाखो रुपये की नकदी ओर गहने चुरा लिए। प्राप्त जानकारी के अनुसार चोरो ने शनिवार रात्रि गांव में धावा बोला और गांव के महावीरनाथ, उदनाथ, ईश्वरनाथ, मामराज कूकना ओर रामनिवास नैण के घरों में घुसे। सभी घरों में चोरी को अंजाम दिया है लेकिन महावीरनाथ, उदनाथ, ईश्वरनाथ, मामराज कूकना आदि के घरों में तो कुछ ज्यादा बड़ा नुकसान नही कर सके। गांव की सहकारी समिति के व्यवस्थापक रामनिवास नैण के घर पर बैंकों की लगातार छुट्टियां आने के कारण सहकारी समिति में आने वाली नकदी पड़ी थी जो चोरों के हत्थे चढ़ गई। प्राथमिक जानकारी के अनुसार चोर करीब 3 लाख रुपये नकदी ओर लाखो की कीमत के 10 भरी सोने के गहने ओर करीब 1 किलो चांदी के गहने लेकर रफूचक्कर हो गए। घटना के बाद गांव वालों में जबरदस्त रोष व्याप्त हो गया है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में करीब 15 दिन पहले भी चोरों ने 4-5 घरों को निशाना बनाया था। लेकिन अब तो हद ही हो गयी है। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची है और घटनास्थल का जायजा लेकर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।
कूलर को हटाकर खिड़की तोड अंदर घुसे
कूलर को हटाकर कर खिड़की तोड़ चोर घर मे घुसे व लाखों का माल ले उड़े। सामान घर के बाहर ला कर बिखेरा। ग्रामीणों ने पैरों के निशानों को ढ़के है।
अलमारी को तोड़ कर लाखों की नगदी उड़ाई।
बेख़ौफ़ चोर ने चोरी के दौरान खाना खाया।
गांव रिड़ी में करीब आधा दर्जन घरों में चोरी के लिए घुसे चोर एकदम बेख़ौफ़ थे। चोरों ने चोरी के दौरान मामराज कूकना के घर पर तो खाना भी खाया। चोरों ने यहां रसोई में घुस कर दही, रोटी, सब्जी का सेवन किया था। इस दौरान घरवाले बाहर ही सो रहे थे। चोरों की ऐसी हिम्मत के कारण हर कोई पुलिस पर सवाल उठा रहा है। राजस्थान पुलिस की टैग लाइन आमजन में विश्वास और अपराधियों में ख़ौफ़ अब बेमानी सी लग रही है। श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र में तो अब चोरों के कारण आमजन में भय व्याप्त हो गया है।