>



बीकानेर। हनुमानगढ जिले के रावतसर पुलिस थाना क्षेत्र में पिस्तौल की नोक पर लूटेरों द्वारा कार लूटने का प्रयास किया गया। लेकिन कार चालक की होशियारी के चलते लूट का प्रयास असफल हो गया। जानकारी के अनुसार रावतसर टैक्सी स्टैंड से दो युवकों ने पल्लू जाने के लिए कार किराए पर ली। जिसे योजनाबद्ध तरीके से बीच रास्ते में पिस्तौल की नोक पर लूटेरों ने कार लूटने का प्रयास किया।
यह है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार कार चालक अरविंद जोधा के पास कार मालिक का फोन आया कि दो जने है इनको खेतरपाल मंदिर के पास से पल्लू लेकर जाना है। चालक अरविंद ने दोनों को लेकर पल्लु की तरफ रवाना हुआ। इस दौरान जैसे ही धन्नासर कैंची के पास पहुंचे तो आरोपियों ने यूरिन करने का बहाना बनाकर कार को रूकवा लिया व चालक के पिस्तोल लगाकर गाड़ी खुद चलाने लगे व चालक को गाड़ी में लगी जीपीएस डिवाइस हटाने को कहा। इस दौरान चालक ने पता नहीं होने की बात कही तो लूटेरों ने कहा कि बता देगा तो जिंदा छोड़ देंगे नही तो मार देंगे।
इस दौरान लूटेरे गाड़ी को हाइवे से दूसरे तरफ ले जाने लगे। इसी बीच गाड़ी के मालिक का फोन चालक के पास आया कि हाइवे कैसे छोड़ रहे हो जिस पर चालक ने कहा कि टोल बचाना चाहते हैं, मालिक द्वारा मना करने पर चालक ने जैसे तैसे बहाने बनाकर कर गाड़ी को फिर से हाईवे पर ले आया व एक फैक्ट्री के पास जीपीएस हटाने के बहाने कार की पावर केबल काट दी, जिससे गाड़ी बन्द हो गई। इस दौरान लूटेरों ने कहा कि गोली मार देंगे जिस पर चालक द्वारा गाड़ी को पुन: सही करने का कहा गया। मौका मिलते ही चालक भागकर फैक्टरी में घुस गया व तुरन्त पुलिस को सूचित किया। पुलिस के अनुसार कार लूट की घटना को अंजाम देने के मामले में एक आरोपी को राउंडअप कर लिया गया है और दूसरे की तलाश के लिये जगह जगह पुलिस की नाकाबंदी करवा रखी है व टीमेें गठित कर दूसरे आरोपी को पकडऩे के प्रयास किये जा रहे हैं। राउण्डअप किये गये आरोपी से नाम पते की तस्दीक करवाई जा रही है।