बीकानेर की इस कॉलेज ने प्रकाशित कराया विज्ञापन, सीएम गहलोत ने मांगी रिपोर्ट, पढ़ें पूरी ख़बर

- इंजीनियरिंग कॉलेजों पर राजकीय शब्द के इस्तेमाल पर सीएम ने मांगी रिपोर्ट खुलासा न्यूज, बीकानेर। सोसायटी की ओर से संचालित प्रदेश के 12 अभियांत्रिकी महाविद्यालयों के विरुद्ध राजकीय शब्द के नाम से विज्ञापन प्रकाशित करने के मामले में मुख्यमंत्री गहलोत ने शासन सचिव, उच्च शिक्षा तकनीकी शिक्षा विभाग को कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। इस बारे में बीकानेर के अधिवक्ता सुरेश गोस्वामी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मेल भेजकर अवगत करवाया था।

मेल में गोस्वामी ने बताया कि राजस्थान में सोसायटी एक्ट में पंजीकृत 12 अभियांत्रिकी महाविद्यालय अजमेर महिला , महिला, अजमेर, बाड़मेर, झालावाड़, भरतपुर, धौलपुर, करौली, बारां, बीकानेर, बांसवाड़ा एवं माणकलाल वर्मा टैक्सटाइल कॉलेज भीलवाड़ा की ओर से राजकीय शब्द का दुरुपयोग किया जा रहा है। गोस्वामी ने बताया कि राजस्थान में इन महाविद्यालयों का सोसायटी के तहत रजिस्ट्रेशन किया हुआ है और सोसायटी एक्ट की धारा 3 के तहत कोई भी सोसायटी राजकीय शब्द का प्रयोग नहीं कर सकती।

गोस्वामी ने बताया कि राज्य के हजारों छात्रों को भ्रमित कर इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश के लिए राजकीय शब् के साथ दैनिक समाचार पत्रों में गत 1 माह से विज्ञापन प्रकाशित करवाए जा रहे हैं।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp