तीसरी लहर : स्कूलों बंद करने को लेकर आई बड़ी खबर, हेल्थ मिनिस्ट बोले- स्कूल बंद हो, हालात होगी विस्फोटक!

- स्वास्थ्य मंत्री बोले- स्कूल बंद हों, सैंपलिंग का काम धीमा खुलासा न्यूज, बीकानेर। ओपन बैठक में स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा ने स्कूल बंद करने का सुझाव दिया। मीणा ने कहा- सैंपलिंग का काम धीमा है। जयपुर की रोज सैंपलिंग 20 हजार होनी चाहिए। हम गवर्नर हाउस गए थे, वहां हमारी सैंपलिंग हुई है। तो बाकी जगह करने में क्या दिक्क्त है? जयपुर सहित प्रदेशभर की हालत बहुत विस्फोटक हो सकती है। इस पर हमें कंट्रोल करना होगा।

फरवरी से बिना दोनों डोज घर से निकलने पर पाबंदी 

जयपुर में कोरोना कंट्रोल के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की लाइव ओपन बैठक करीब तीन घंटे चली। इसमें गहलोत ने कहा कि हमें वैक्सीनेशन को लेकर सख्ती करनी होगी। 3 जनवरी से प्रदेश में नाइट कर्फ्यू में और सख्ती की जाएगी। पंजाब की तर्ज पर नई SOP जारी करनी पड़े तो भी कोई परहेज नहीं है।

31 जनवरी वैक्सीन की दोनों डोज लगाने का समय है। इसके बाद हमें सख्ती करनी होगी। पंजाब की तर्ज पर राजस्थान में भी बिना वैक्सीन की दोनों डोज लगे व्यक्ति को घर से निकलने की अनुमति (1 फरवरी से) ही नहीं हो।

सीएम ने कहा- डेल्टा के वक्त भी हाहाकार मच गया था। वैरिएंट ही पूरी तरह बदल गया था। ओमिक्रॉन कब रूप बदल ले, कह नहीं सकते। अमेरिका में रोज 5 लाख केस आ रहे हैं। यह तेजी से फैलता है। पिछली बार भी ऐसे ही फैला था। राजस्थान में 90 फीसदी लोगों में एंटीबॉडी डेवलप होने की बात सीरो सर्वे में आई है। हो सकता है उसके कारण ही हम बचे हुए हों।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp