पत्नी ने मजाक में पति का जेंडर बदलवाया, फिर बोली- अब तुम किसी काम के नहीं, तलाक दो - Khulasa Online

पत्नी ने मजाक में पति का जेंडर बदलवाया, फिर बोली- अब तुम किसी काम के नहीं, तलाक दो

भोपाल की एक सीनियर एडवोकेट और काउंसलर के पास हैरान कर देने वाला मामला आया है। ये कहानी एक दंपती की है। दोनों में कॉलेज टाइम में प्यार हुआ, भागकर शादी की। दिल्ली में दोनों अच्छी जॉब करने लगे, जिंदगी खुशहाल थी। बस, यहां से कहानी में ट्विस्ट आ गया। एक दिन पत्नी ने मजाक में पति से जेंडर बदलवाने की बात कही। इस पर पति भी तैयार हो गया।

पत्नी उसे अपने कपड़े पहनाकर लड़की की तरह तैयार कर साथ घुमाने लगी। एक साल के ट्रीटमेंट के बाद जब पति पूरी तरह लड़की बन गया तो यही बदलाव दोनों में अनबन की वजह बन गया। बात तलाक तक आ गई है। पति के जेंडर चेंज कराने को आधार बनाकर अब पत्नी तलाक मांग रही है। पति से कहती है- तुम मुझे बच्चा और दांपत्य सुख नहीं दे सकते हो, मेरे किसी काम के नहीं हो...। जबकि, पत्नी के कहने पर ही पति ने लिंग परिवर्तन कराया था।

भोपाल की काउंसलर सरिता राजानी 8 महीने से इस दंपती की काउंसिलिंग कर रही हैं। युवक के माता-पिता ने उनसे संपर्क किया और बेटे के परिवार को टूटने से बचाने के लिए कहा। काउंसलर सरिता ने बताया कि मजाक में उठाए गए एक कदम की वजह से दो परिवारों की जिंदगी बर्बाद होने की कगार पर है। बिना किसी हॉर्मोनल लक्षण के जेंडर चेंज करा लेना, एक खुशहाल परिवार को जीवनभर का दर्द दे गया। अब समझाने पर भी पत्नी समझने को तैयार नहीं है और न ही वो पति के साथ रहना चाहती है। जबकि पति उसके साथ रहना चाहता है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp