जाम की समस्या का तारणहार, संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन का अवतार - Khulasa Online

जाम की समस्या का तारणहार, संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन का अवतार

- एक ऐसा अफसर जिन्होंने बदल दी बीकानेर की तस्वीर, जीत लिया हर किसी का दिल - संपादक कुशालसिंह मेड़तिया की रिपोर्ट खुलासा न्यूज, बीकानेर। बीकानेर की रेल फाटकों की वर्षों पुरानी समस्या से हर आम आदमी अत्यधिक त्रस्त था, यंत्रणा ऐसी कि जब-जब बीकानेर में रेल फाटक बंद होते वहां खड़े बीकानेर वासियों का दिल अपने बाल खींचने को करता। जब-जब रेल फाटक बंद होते तब-तब यहां के नेताओं को लोग कोसते रहते। हाल ही में बीकानेर में आए एक उच्च अधिकारी ने बीकानेर की इस समस्या को न सिर्फ समझा बल्कि उसका उचित समाधान भी कर दिया। अब रेल फाटक जब खुलता है तो मात्र पांच मिनट में यातायात सुचारू हो जाता है, जबकि इससे पहले फाटक खुलने के बाद भी घंटों जाम लगा रहता था। बाहरी क्षेत्रों के लोग जब-जब केईएम रोड की तरफ आने का मन बनाते तब तब भगवान से एक ही प्रार्थना करते फाटक खुला मिल जाए लेकिन अब वह बिना किसी परेशानी के केईएम रोड आते है और फाटक बंद भी हुआ तो भी उनके चेहरे पर खीझ नहीं होती।

बदली तस्वीर : कोटगेट रेलवे फाटक पर अब 1 घंटे की जगह सिर्फ 5 मिनट जाम

हर कोई कर रहा सराहना, आमजन को मिली बड़ी राहत अधिकारियों में इच्छाशक्ति हो तो काम चुटकियों में हो सकता है। यह कर दिखाया है बीकानेर के संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने। वर्षों से कोटगेट पर लगने वाले जाम से मुक्ति दिलाई है। इस व्यवस्था से आमजन को बड़ी राहत मिली है। शहर के सबसे व्यवस्थतम कोटगेट क्षेत्र में लागू की गई एक तरफा यातायात और नो पार्किंग जोन व्यवस्था की हर कोई सराहना कर रहा है। अब कोटगेट तक वन-वे और नो पार्किंग जोन घोषित होने से टू व्हीलर चालकों के लिए सफर करना बेहद आसान हो गया है। अब रेल फाटक बंद होने के बाद दो से पांच मिनट में रास्ता साफ हो जाता है। जबकि इससे पूर्व दिन में कई बार जाम लगते थे।

बदली तस्वीर : कोटगेट रेलवे फाटक पर अब 1 घंटे की जगह सिर्फ 5 मिनट जाम एक ऐसा अफसर जिन्होंने बदल दी बीकानेर की तस्वीर, जीत लिया हर किसी का दिल
error: Content is protected !!
Join Whatsapp