लव मैरिज करने पर परिजनों ने दोनों को जान से मारने की दे डाली धमकी, एसपी से लगाई गुहार - Khulasa Online

लव मैरिज करने पर परिजनों ने दोनों को जान से मारने की दे डाली धमकी, एसपी से लगाई गुहार

चूरू जिले के एक प्रेमी जोडे़ की जान के दुश्मन उनके ही परिजन बन गए। परिजनों से धमकी मिलने के बाद दोनों ने चूरू SP ऑफिस पहुंचकर सुरक्षा की गुहार लगाई है। परिजनों की धमकी से डरे—सहमे इस युगल को पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराई है। युवती के घरवाले आटा-साटा में उसकी शादी करना चाहते थे। इस पर युवती ने घर से भागकर प्रेमी से शादी कर ली थी।

राजगढ़ थानाधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि गगौर गांव निवासी रेखा जाट (23) की शादी उसके परिजन जबरन आटा-साटा प्रथा के तहत करना चाह रहे थे। रेखा पहले ही गांव सात्यूं के श्रवण कुमार जाट से प्रेम करती थी। युवती ने अपने प्रेम प्रसंग के बारे में परिजनों को बताया तो उन्होंने श्रवण के साथ शादी के लिए इनकार कर दिया और आटा-साटा के तहत रिश्तेदारी में ही शादी करने का रेखा पर दवाब बनाने लगे।

परिवार के खिलाफ होकर रेखा ने दो अप्रेल को अपना घर छोड़ दिया और गांव सात्यूं के श्रवण कुमार के साथ हिसार के रामानुज चैरिटेबल व वेलफेयर ट्रस्ट में जाकर शादी रचा ली। तीन अप्रेल को रेखा के परिजनों ने राजगढ़ थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी। रिपोर्ट में श्रवण पर लड़की को भगा ले जाने की आशंका जाहिर की गई। दोनों ने हिसार में शादी करने के बाद अपने परिजनों को इसकी सूचना दी।

इसके बाद रेखा के पिता, भाई और रिश्तेदारों ने दोनों को जान से मारने की धमकी दे डाली। इस पर रेखा और श्रवण एसपी ऑफिस पहुंचे। जहां अपनी जान का खतरा बताते हुए दोनों ने सुरक्षा की गुहार लगाई। एसपी डी आनंद ने प्रेमी युगल की सुरक्षा के लिए राजगढ़ थानाधिकारी कृष्ण कुमार को जिम्मेदारी दी। इस पर थानाधिकारी ने दोनों को उनके गांव तक पहुंचाया।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp