कुत्ते को स्कूटी से बांधकर घसीटा,  महिला अफसर ने अजमेर में कराई FIR - Khulasa Online

कुत्ते को स्कूटी से बांधकर घसीटा,  महिला अफसर ने अजमेर में कराई FIR

अजमेर में कुत्ते को स्कूटर से बांधकर घसीटने का दर्दनाक VIDEO (वीडियो) सामने आया है। इस वीडियो में तीन युवकों ने एक कुत्ते को रस्सी के सहारे स्कूटी से बांध रखा है। इसके बाद पूरे गांव में घुमाते दिख रहे हैं। गांव के लोग भी उन्हें ऐसा करने से रोक नहीं रहे।

वीडियो सोशल मीडिया के जरिए उत्तर प्रदेश (UP) के महाराजगंज के ADM की पत्नी सुरभि त्रिपाठी तक पहुंचा। जो खुद अफसर (एनिमल एडवोकेसी डिपार्टमेंट) हैं। स्कूटी के नंबर के आधार पर उन्होंने अजमेर में ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद गेगल (अजमेर) थाने में 3 युवकों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम में FIR हुई है। अब तक की जांच में सामने आया है कि वीडियो अजमेर के गुड्डा गांव का है।

सुरभि त्रिपाठी ने बताया कि यह वीडियो उन्हें 13 अप्रैल को दोपहर में मिला। इसमें तीन युवक स्कूटी पर बैठकर कुत्ते को बांधकर घसीटते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो के बारे में स्कूटी नंबर से पता किया। वीडियो के अजमेर के होने की जानकारी सामने आई। इसके बाद महिला अफसर ने ई-मेल के जरिए इसकी शिकायत अजमेर SP को भेजी। अजमेर SP को मेल पर मिली शिकायत के बाद अजमेर के गेगल थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया।

ADM की पत्नी सुरभि त्रिपाठी ने बताया कि कुत्ते को तार से बांधकर घसीटते हुए ले जाया जा रहा था। वीडियो के आखिर में बेजुबान जानवर की मौत हो गई। वीडियो में सुनाई दे रहा है कि इसरार ने कुत्ते को मारा है।
पुलिस ने तीन लोगों को चिन्हित किया गेगल थाना अधिकारी नंदू सिंह ने बताया कि वीडियो थाना क्षेत्र के गुड्डा गांव का है। मामले में उत्तर प्रदेश की महिला ऑफिसर ने शिकायत दर्ज करवाई है। मामले में पुलिस ने देर शाम गुढा निवासी इसरार अली, कालूसिंह और स्कूटी मालिक सोहेल उर्फ शाहिल खान को शांति भंग में गिरफ्तार किया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26