मोटरसाइकिल की मांग ने ले ली विवाहिता की जान - Khulasa Online

मोटरसाइकिल की मांग ने ले ली विवाहिता की जान

हनुमानगढ़ में गोलूवाला की सिहागान पंचायत में संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की मौत का मामला दहेज हत्या में बदल गया है। कल मृतका सविना पत्नी नूर मोहम्मद निवासी गोलूवाला सिहागान का शव घर मे ही बनी पानी की डिग्गी में तैरता हुआ मिला था। पुलिस ने सरपंच व ग्रामीणों के सहयोग से शव को बाहर निकाल सरकारी अस्पताल पहुंचाया था। जहां डॉक्टरों ने विवाहिता को मृत घोषित कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा कर मृतका के परिजनों को सूचित किया। मृतका के परिजनों ने थाने पहुंच दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया जिसकी जांच हनुमानगढ़ सीओ सिटी प्रशांत कौशिक कर रहे है।

नोहर में दर्ज करवाया था केस सविना और उसके परिजनों ने नोहर थाने में दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया था। जिसके बाद मृतका के ससुराल पक्ष ने पंचायत में राजीनामा कर वापिस गलती नहीं करने का वादा किया था। जिसके बाद बिरकाली निवासी उनके परिजनों ने ससुराल पक्ष की बातों पर भरोसा करके वापिस भेजने की हामी भर ली थी। मृतका के ससुराल वापिस लौटने के बाद फिर से ससुराल पक्ष ने परेशान करना शुरू किया तो ये घटना घट गई। फिलहाल पुलिस हर एंगल से इस मामले की जांच में जुट गई है।

दुधमुंही बच्ची से छिना मां का साया सविना की शादी आज से करीबन डेढ़ साल पहले गोलूवाला सिहागान निवासी नूर मोहम्मद पुत्र रमोजी से हुई थी। शादी के बाद सविना के एक बच्ची भी पैदा हुई जो अभी 6-7 माह की ही बताई जा रही है। दुधमुंही बच्ची के सिर से अचानक मां का साया छिन गया। बच्ची का अब अपनी मां के बिना रो-रो कर बुरा हाल है।

मोटरसाइकिल की कर रहे थे मांग जांच अधिकारी प्रशांत कौशिक ने बताया कि पप्पू पुत्र गुलाब खान निवासी बिरकाली मंडी नोहर ने गोलूवाला थाने में अपनी पुत्री को दहेज की मांग को लेकर डिग्गी में गिरा कर हत्या करने का मामला दर्ज करवाया है। सीओ कौशिक ने बताया कि मामले में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है। जांच अधिकारी कौशिक ने बताया कि मृतका के परिजनों ने रिपोर्ट में ससुराल पक्ष द्वारा मोटरसाइकिल की मांग का भी आरोप लगाया है। दहेज के रूप में ओर क्या-क्या वस्तुओं या पैसों की मांग की गई है। उसका जांच के बाद ही पता लग पायेगा।

पुलिस ने पति को किया राउंडअप जांच अधिकारी प्रशांत कौशिक ने बताया कि मामले की गम्भीरता को देखते हुए पति को देर शाम राउंडअप कर लिया गया है। आज उससे पूछताछ की जाएगी जिसके बाद ही आगे कुछ बताया जा सकता है। लेकिन कौशिक ने ये भी बताया कि इसको राउंडअप करने का मुख्य आधार पहले से ही इसके खिलाफ नोहर थाने में दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज होना भी है। जिससे प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हुआ है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज के लिए परेशान करते रहे होंगे। फिलहाल जांच जारी है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp