केंद्र की भाजपा सरकार दवाईयों पर छूट का प्रतिशत देने का सपना दिखा रही है-भाटी - Khulasa Online केंद्र की भाजपा सरकार दवाईयों पर छूट का प्रतिशत देने का सपना दिखा रही है-भाटी - Khulasa Online

केंद्र की भाजपा सरकार दवाईयों पर छूट का प्रतिशत देने का सपना दिखा रही है-भाटी

बीकानेर । कोलायत विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी ने सोमवार को अपना चुनावी जनसम्पर्क अभियान जारी रखते हुए केन्द्र की भाजपा सरकार की नीतियों पर करारा कटाक्ष किया । उन्होंने कहा कि देश के पीएम साहब दवाइयां 80 प्रतिशत छूट पर देने की गारंटी दे रहे है। भाजपा को पता होना चाहिए कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत सरकार ने अपने पहले कार्यकाल के दौरान ही राज्य में निशुल्क दवा योजना व निशुल्क जांच योजना प्रारंभ कर दी थी। केंद्र की भाजपा सरकार कुछ लाख रूपये स्वास्थ्य बीमा की बात कर रही है, जबकि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने राज्य के लोगों के लिए 25 लाख तक का उपचार निशुल्क करवाने की व्यवस्था कर रखी है। केंद्र की भाजपा सरकार जनता से झूठे वादे करके सत्ता में आने का सपना देख रही है। इनका यह मंसूबा पूरा नहीं होने वाला। राजस्थान की जनता भाजपा की कथनी और करनी के अंतर को समझती है। जबकि राजस्थान की कांग्रेस सरकार जो कहती है वह करके दिखाती है।
कांग्रेस प्रत्याशी भाटी ने अपने जनसंपर्क अभियान की शुरुआत स्वरूपदेसर की। यहां पहुंचने पर ग्रामीणों ने जेसीपी मशीन से पुष्प वर्षा करके उनका स्वागत किया। साथ ही उन्हें सिक्कों से तोला गया। भाटी पालना, बरसिंगसर व स्वरूप देसर में रैली के रूप में गांव में पैदल चले और जनता से सीधा संवाद किया। उन्होंने लालमदेसर, बासी बरसिंसर, पालना, केसरदेसर बोहरान, केसरदेसर जाटान व गाढ़वाला में जनसम्पर्क करने दौरान इन गांवों उन्होंने जनसभा की और स्वरूपदेसर में कांग्रेस सरकार की पिछले पांच की उपलब्धियां का जिक्र किया और कहा कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र के लिए जो भी विकास के प्रस्ताव मैं मुख्यमंत्री के पास लेकर गया,उसको मुख्यमंत्री ने स्वीकार करते हुए कोलायत के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। आज हमें कांग्रेस की सरकार बनाकर कोलायत में विकास की गति तेज करनी है। उन्होंने कहा कि राज्य के बुजुर्गों की पेंशन जो ₹500 तक थी उसे बढ़ाकर ₹1000 प्रति माह कांग्रेस ने की है। वसुंधरा सरकार के दौरान तो 500 से भी नहीं बढ़ाया गया, जबकि कांग्रेस की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री ने पहले 750 रुपए और बाद में 1000 प्रति माह पेंशन कर दी है। उन्होंने कहा की कोलायत विधानसभा क्षेत्र में सात राजकीय महाविद्यालय खुलना कोई मामूली बात नहीं है। इन कॉलेज के सार्थक परिणाम हमें आने वाले समय में मिलेंगे, जब यहां बच्चे उच्च पदों पर आसीन होंगे। कोलायत मुख्यालय पर ट्रॉमा सेंटर, उपप जिला अस्पताल, हदां को तहसील बनाने, पंचायत समिति बनाने, बज्जू को उपखंड व पंचायत समिति का दर्जा देने आदि के अनेकों विकास कार्य अशोक गहलोत सरकार ने किये हैं।
जनसंपर्क के दौरान गांवों में आयोजित कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों ने कहा कि 2003 में इस क्षेत्र के तत्कालीन विधायक वंसुधरा सरकार से कोलायत के किसानों को खातेदारी तक नहीं दिला पाए थे। लेकिन फिर 2008 में आई गहलोत सरकार ने कोलायत के किसानों की किस्मत का दरवाजा खोला, उस समय क्षेत्र के कांग्रेस नेताओं ने अशोक गहलोत के सामने कोलायत की मुख्य मांग खातेदारी की रखी। गहलोत सरकार ने उस कार्यकाल में कोलायत के किसानों को खातेदारी हक दिया। आज भी जनता गहलोत सरकार के काम से खुश है। जो भाजपा के लोग आज भंवर सिंह भाटी पर झूठे आरोप लगा रहे हैं, इनसे पूछना चाहिए ये पांच साल कहाँ थे। अगर कहीं कुछ भी गलत होता तो तुफान खड़ा कर देना था इन लोगों ने। जबकि आज चुनाव में सिर्फ सत्ता हासिल करने के लिये झूठे आरोप लगा रहे हैं।जनता ने भंवर सिंह भाटी के काम को देखा है। वो इन पांच सालों में कहीं भी किसी भी जगह आपको विरोध करते नजर नहीं आई होगी। कोलायत की तरक्की से हर व्यक्ति खुश है, सिर्फ भाजपाइयों को छोडक़र।
श्रीकोलायत को बचाना है, इसकी शांति और ख़ुशहाली को बचाना है और यहाँ हुए विकास कार्यों की गति को ओर अधिक तेज करना है।कांग्रेस प्रत्याशी भाटी के साथ देहात जिला कांग्रेस अध्यक्ष विशनाराम सियाग, जीतू भाई, भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष रामनिवास गोदारा, इशरराम, राधेश्याम शर्मा (कोलासर) नारायण कस्वां, कानाराम पहलवान, कृषि उपज मंडी बीकानेर के अध्यक्ष हरिराम सियाग सहित सरपंच,पूर्व सरपंच, जिला परिषद सदस्य, पूर्व जिला परिषद सहित सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26