टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 66 रनों के हराया, सेमीफाइनल की उम्मीद बरकरार - Khulasa Online

टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 66 रनों के हराया, सेमीफाइनल की उम्मीद बरकरार

लगातार दो मैचों में मिली बड़ी हार के बाद आखिरकार टीम इंडिया ने टी-20 WC में जीत का खाता खोल लिया है। टूर्नामेंट के 33वें मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया। टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया और 20 ओवरों में 210/2 का स्कोर बनाया। रोहित शर्मा ने (74) और केएल राहुल ने (69) रनों की शानदार पारी खेली।

टारगेट का पीछा करते हुए AFG की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर की अंतिम गेंद पर मोहम्मद शमी ने मोहम्मद शहजाद को शून्य पर आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। अगली ही गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने हजरतुल्लाह जजई (13) को आउट कर पवेलियन भेजा। दो विकेट जल्दी खोने के बाद रहमानुल्ला गुरबाज ने मैदान पर आते ही बड़े शॉट्स लगाना शुरू कर दिया। उन्होंने शमी के एक ओवर में दो छक्के और एक चौका भी लगाया। गुरबाज की अटैकिंग पारी पर ब्रेक रवींद्र जडेजा ने लगाया। वह 10 गेंदों पर 19 रन बनाकर आउट हुए।

भारत को चौथी सफलता आर अश्विन ने गुलबदीन नाइब (18) को आउट कर दिलाई। अश्विन ने अपने अगले ही ओवर में नजीबुल्लाह जदरान (11) को आउट किया। छठे विकेट के लिए मोहम्मद नबी और करीम जनत ने 38 गेंदों पर 57 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को शमी ने नबी (35) को आउट कर तोड़ा। दो गेंदों के बाद ही शमी ने राशिद खान (0) को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp