टी-20 वर्ल्ड कप की तारीखें घोषित:ICC ने कहा- 17 अक्टूबर को शुरू होगा टूर्नामेंट - Khulasa Online

टी-20 वर्ल्ड कप की तारीखें घोषित:ICC ने कहा- 17 अक्टूबर को शुरू होगा टूर्नामेंट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को घोषणा कर दी थी कि वह अगले वर्ल्ड टी-20 का आयोजन भारत की जगह UAE और ओमान में करने जा रहा है। अब ICC ने भी इसकी पुष्टि कर दी है। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था ने बताया कि टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर को होगी। फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा।

BCCI बना रहेगा होस्ट ICC ने बताया कि BCCI इस टूर्नामेंट का होस्ट बना रहेगा। मैच चार स्टेडियमों में खेले जाएंगे। ये स्टेडियम शेख जाएद (अबुधाबी), दुबई इंटरनेशनल, शारजाह और ओमान क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड हैं।

पहले राउंड में 8 टीमें टूर्नामेंट के पहले राउंड में 8 टीमें दो ग्रुप में खेलेंगी। एक ग्रुप के मैच UAE में और दूसरे ग्रुप के मैच ओमान में होंगे। बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी ये टीमें हैं। दोनों ग्रुप से दो-दो टीमें सुपर 12 में पहुंचेंगी। सुपर-12 के मुकाबले भी दो ग्रुप में होंगे। इसके बाद दोनों ग्रुप से दो-दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

5 साल बाद होगा वर्ल्ड टी-20 ICC के कैलेंडर में वर्ल्ड टी-20 हर दो साल पर होने वाला टूर्नामेंट है। लेकिन, इस बार इसका आयोजन पांच साल बाद होना है। 2020 में यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में होना था। लेकिन, कोरोना के कारण उसे टाल दिया गया। 2021 का मेजबान भारत था। लेकिन, BCCI ने कोरोना और टैक्स को देखते हुए टूर्नामेंट को UAE और ओमान में शिफ्ट करने का फैसला किया है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp