सूरतगढ़ थर्मल में दिखा संदिग्ध कबूतर:कर्मचारियों ने किया सीआईएसएफ के हवाले

बीकानेर। जिले के सूरतगढ़ सुपर थर्मल पावर स्टेशन में गुरुवार को एक संदिग्ध कबूतर मिलने से हड़कंप मच गया। कबूतर के पांव में एक टैग लगा है। इस पर एक नाम और मोबाइल नंबर लिखा होने से इसके पाकिस्तानी होने की आशंका जताई जा रही है। यह कबूतर यहां कैसे पहुंचा इस बारे में अलग-अलग तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। यह इलाका पाकिस्तान सीमा से करीब सत्तर किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। ऐसे में सीमा पार से कबूतर के आने की आशंका जताई जा रही है।

कर्मचारियों ने दे सीआईएसएफ को जानकारी

कर्मचारियों को सूरतगढ़ सुपर थर्मल पॉवर स्टेशन की सुपर क्रिटिकल इकाई परिसर में एक कबूतर नजर आया। यह ग्रे कलर का सामान्य कबूतर जैसा ही था लेकिन इसके पांवों में एक टैग लगा देखकर कर्मचारी चौंक गए। उन्होंने इसकी सूचना सूरतगढ़ सुपर थर्मल पॉवर स्टेशन की सुरक्षा में तैनात सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स यानी सीआईएसएफ को दे दी।

हो सकता है पाकिस्तानी परिंदा यह कबूतर पाकिस्तान से आया हो सकता है। इसके पांव पर लगे टैग पर अंग्रेजी में वकास अफरीदी लिखा है। इसके साथ ही 03339304157 (085) नंबर लिखा हुआ है। इस पर लिखे नाम और नंबर के आधार पर इसे पाकिस्तान से जोड़कर देखा जा रहा है।

इलाके में कई बार मिले हैं संदिग्ध परिंदे और गुब्बारे इलाके में पहले भी कई बार संदिग्ध पक्षी और गुब्बारे मिलते रहे हैं। जिले के घड़साना में जून में संदिग्ध कबूतर मिला था। उस समय भी कबूतर के पाकिस्तान से आने की आशंका जताई गई थी। इसके अलावा इलाके में अगस्त में संदिग्ध गुब्बारा भी मिला था। श्रीगंगानगर इलाका भारत-पाक इंटरनेशनल बॉर्डर से कुछ ही किलोमीटर दूरी पर होने के कारण यहां कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp