लूणकरणसर स्थित शराब डिपो में निर्धारित मात्रा से 2609 कार्टन कम मिला स्टॉक - Khulasa Online लूणकरणसर स्थित शराब डिपो में निर्धारित मात्रा से 2609 कार्टन कम मिला स्टॉक - Khulasa Online

लूणकरणसर स्थित शराब डिपो में निर्धारित मात्रा से 2609 कार्टन कम मिला स्टॉक

एसडीएम और डीवाईएसपी की संयुक्त टीम द्वारा की गई बड़ी कार्यवाही

खुलासा न्यूज, बीकानेर। विधानसभा आम चुनाव के मध्यनजर अवैध गतिविधियों पर अंकुश के संबंध में संयुक्त दलों द्वारा कार्रवाई के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा बुधवार को बैठक कर दिए गए निर्देशों की अनुपालना में लूणकरणसर स्थित आरएसजीएसएम गोदाम के गुरुवार को किए गए औचक निरीक्षण में स्टॉक में गड़बड़ी पाई गईं । जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि उपखण्ड अधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक के संयुक्त दल द्वारा की गई इस कार्यवाही में डिपो के स्टॉक में निर्धारित मात्रा से 2609 कार्टन स्टॉक कम पाए जाने पर जीएसएम को सील करने की कार्रवाई की गई है।

जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि भयमुक्त और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रशासन प्रतिबद्ध है ।संयुक्त कार्यवाहियां कर किसी भी अवैध परिवहन पर नजर रखी जा रही है। इस तरह की गतिविधियां पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी । उन्होंने कहा कि जिले के समस्त विधानसभा क्षेत्रों में संयुक्त टीमें सक्रिय करने के निर्देश दिए गए हैं।
पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि पुलिस, प्रशासन और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम द्वारा इस डिपो का रेंडम निरीक्षण किया गया। रेंडम जांच के दौरान भौतिक सत्यापन में मदिरा के उपलब्ध स्टॉक में ऑनलाइन स्टॉक से भिन्नता पाई गई। उन्होंने बताया कि कुल स्टॉक में 2609 कार्टन कमी पाई गई।
गौतम ने बताया कि इस निरीक्षण में पाया गया कि डिपो प्रभारी द्वारा बड़ी संख्या में परमिट किसी अन्य ब्रांड का जारी किया गया जबकि गोदाम से कोई अन्य ब्रांड निर्गम (बाहर भेज) कर दिया गया। इससे कुछ ब्रांड की मात्रा गोदाम में ऑनलाइन स्टॉक से अधिक पाई गई जबकि कुछ की मात्रा कम पाई गई। गौतम ने बताया कि गोदाम में कुल 16 हजार 226 कार्टन होने चाहिए थे परंतु भौतिक सत्यापन में 13 हजार 617 कार्टन ही मौके पर पाए गए। कार्टन कम पाए जाने को डिपो प्रभारी व स्टाफ द्वारा अवैध रूप से गबन की करवाई मानते हुए सील करवाने की कार्यवाही की गई।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसके अलावा गोदाम परिसर में दो ट्रकों में लदे स्टॉक का भी भी सत्यापन किया गया तथा उनमें भी 118 कार्टन कम पाए गए। भौतिक सत्यापन के बाद संयुक्त टीम के द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट के आधार पर जीएसएम को अगले आदेशों तक सील करने की कार्यवाही की गई है।

error: Content is protected !!
Join Whatsapp 26